925 पर निरोधात्मक कार्रवाई, 12 पर सीसीए का प्रस्ताव

जासं, समस्तीपुर: आसन्न विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व स्वतंत्र तरीके से संपन्न कराने को लेकर सभी स्तरों पर कारगर प्रयास किए जा रहे हैं। मुख्य मार्ग से लेकर चौक चौराहों पर पुलिस की चौकसी नजर आ रही है। एसपी विकास बर्मन के निर्देश पर जहां सभी थाना व ओपी अध्यक्षों द्वारा अपराधियों, फरारियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। वहीं, सघन वाहन चेकिग अभियान चलाकर अवैध रुप से परिचालित वाहनों से जुर्माना की राशि वसूल की जा रही है। चुनाव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला मुख्यालय में छह सेक्शन सीआइएसएफ जवानों को तैनात किया गया है। शहर के चारों ओर मुख्य मार्ग पर नाकेबंदी कर वाहनों की सघन जांच की जा रही है। संवेदनशील इलाकों में लगातार पुलिस गश्त तेज कर दी गई है। ताकि लोग भयमुक्त होकर मतदान करें। जेल से छूटे अपराधियों पर विशेष नजर रखी जा रही है। थानों में गुंडा पंजी में दर्ज लोगों की कुंडली पुलिस खंगाल रही है। सभी तरह से साधारण व गंभीर मामलों में वारंटी, फरारी के खिलाफ पुलिस ने अभियान शुरु कर दिया है। पुलिस की तकनीकि टीम को भी एक्टिव कर दिया गया है। फरार अपराधी से लेकर संगीन कांडों के नामजद आरोपित रडार पर हैं।


...................
निरोधात्मक कार्रवाई तेज
जिले में निरोधात्मक कार्रवाई तेज हुई है। सभी पुलिस थानों में दंडाधिकारी की मौजूदगी में लाइसेंसी शस्त्रों का भौतिक सत्यापन कार्य कराया जा रहा है। थानाध्यक्षों द्वारा चुनाव में शांति भंग करने वालों के विरुद्ध संदिग्ध की पहचान कर उसके विरुद्ध धारा 107 और 144 कि कार्रवाई की गई है। चुनाव के दौरान गड़बड़ी फैलाने और शांति भंग करने वालों को चिन्हित कर उसके विरुद्ध सीसीए तीन और सीसीए 12 के तहत कार्रवाई के लिए सभी थानों की पुलिस सूची तैयार कर प्रस्ताव भेजा जा रहा है। नगर थाना में 375 तथा मुफस्सिल थाना में 550 लोगों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की गई है। 12 लोगों के विरुद्ध सीसीए का प्रस्ताव भेजा गया है। नगर थाना में अबतक 209 शस्त्रों का भौतिक सत्यापन कर 73 शस्त्र जमा किए गए हैं। वहीं मुफस्सिल थाना में 105 शस्त्रों का भौतिक सत्यापन कर शस्त्र जमा किए जा रहे हैं। इसबार मतदान के लिए नगर थाना में 44 की जगह 79 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। वहीं मुफस्सिल थाना में 279 मतदान केन्द्र हैं। जहां मतदान के दिन पूरी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। मुफस्सिल थानाध्यक्ष विक्रम आचार्य ने बताया कि निर्धारित तिथि तक अनुज्ञप्तिधारी शास्त्रों के भौतिक सत्यापन कर जमा नहीं करने पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। वर्जन
जिले के सभी थानों में आ‌र्म्स का सत्यापन किया जा रहा है। सभी थानाध्यक्षों को अभियान चलाकर वारंट और कुर्की का तामिला करने को कहा गया है। फरारी की गिरफ्तारी का निर्देश दिया गया है। असामाजिक तत्वों के विरुद्ध सीसीए की कार्रवाई की जाएगी।
विकास बर्मन, एसपी, समस्तीपुर
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार