Health tips:अपने आहार में स्वस्थ स्वैप करने के लिए, आप ग्रीक दही का करे सेवन

जयपुर।दही खाने के फायदे तो हम सभी जानते हैं।इसलिए कैल्शियम का एक बड़ा स्रोत और प्रोबायोटिक्स दही का सेवन प्रतिदिन करना आवश्यक है।ऐसे में आप ग्रीक दही, जिसे त्रिशंकु दही के रूप में भी जाना जाता है, मूल रूप से मट्ठे के पानी के बिना दही है।इसमें मोटी, मलाईदार पोषक तत्वों को प्राप्त करने के लिए आप इसका इसका सेवन दैनिक आहार के लिए कर सकते है। इससे भी ज्यादा अगर आप इसे सामान्य पनीर या मक्खन के साथ विभिन्न व्यंजनों में स्वैप करते हैं, तो आपके शरीर को आवश्यक पोषक तत्व प्राप्त होते है जो शरीर को स्वस्थ बनाए रखने में मदद करते है।

ग्रीक दही बनाना आसान है और इसका सेवन करना भी आसान तरीको से किया जा सकता है। —थिकेन स्मूदी या सॉस
मलाईदार सॉस या गाढ़ी स्मूथी के बारे में इतना स्वादिष्ट कुछ है जिसे बदला नहीं जा सकता है। इसके लिए आप अपने स्वाद के अनुसार स्मूदी या सॉस को गाढ़ा करने के लिए त्रिशंकु दही मिला कर सेवन कर सकते है।
—सलाद ड्रेसिंग के रूप में
विभिन्न प्रकार के पनीर का उपयोग अक्सर सलाद ड्रेसिंग बनाने के लिए किया जाता है। हालाँकि, ये सलाद एक उच्च कैलोरी का मामला है, जो आदर्श रूप से नहीं होना चाहिए। कम वसा वाले डिप बनाने के लिए ताजे दही के ताजा बैच का उपयोग करें, जिसमें उच्च प्रोटीन और अच्छी मात्रा में कैल्शियम भी होता है।
—मुसली परफिट के रूप में उन लोगों के लिए जो डेसर्ट को ठीक किए बिना नहीं कर सकते हैं, यहां एक स्वादिष्ट परफिट नुस्खा है जिसे आप शून्य परिष्कृत चीनी, स्वस्थ ग्रीक दही और ताजे फलों के साथ सेवन कर सकते है।

अन्य समाचार