कोरोना अपडेट

कुल केस
0
स्वस्थ हुए
0
मौत
0
हर राज्य के कोरोना अपडेट के लिए क्लिक करे

दोस्तो आज Vivo ने इंडिया में अपने Vivo V20  को लॉन्च कर दिया है।

17 Oct, 2020 11:20 PM | R Kumar 14

दोस्तो आज Vivo ने इंडिया में अपने Vivo V20  को लॉन्च कर दिया है।   यह स्मार्टफोन वीवो का Vivo V20 series का पहला स्मार्टफोन है।  यह स्मार्टफोन  तीन अलग-अलग कलर्स में आने वाला है| जो के ब्लैक, सनसेट मेलडी और वाइड  होने वाला है।  Vivo V20   दो स्टोरज बैरियन्ट में 8/128GB और 8/256GB में आने वाला है।  बात करें Vivo V20  के बैक साइड की तो आपको Mate Glass  बैक मिलने वाली है। जो कि gorilla Glass 5 की पुटेक्शन के साथ आता है। बात करें Vivo V20 स्मार्टफोन के बजन  की तो ऐसे स्मार्टफोन में आपको 172 ग्राम का आपको यह स्मार्टफोन मिलने वाला है। बात करें इस स्मार्टफोन की थिकनेस की तो ऐसे स्मार्टफोन की थिकनेस 7.48 एमएम थिकनेस पर मिलने वाला है।   Vivo V20 के बैक में आपको ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल जाता है साथ ही में पीछे की तरफ    बात करें फोन के फिजिकल ओवरव्यू की तो स्मार्टफोन में आपको 3.5 एमएम एयर फोन जेक मिल जाता है| टाइप-सी पोर्ट मिल जाता है  Vivo V20 में स्पीकर ग्रल भी मिल जाता है| और माइक होल भी लिया गया है एक स्मार्टफोन के ऊपर सेकेंडरी माइक होल भी मिल जाता है| लेफ्ट साइड में सिम ट्रे दिया गया है| स्मार्टफोन के राइट साइड में आपको वॉल्यूम key और पावर key दी गयी हैं। साथ ही बात करे बॉक्स कॉन्टेंट की आपको 33w का फ़ास्ट चार्जर भी मिल जाता है। साथ ही में vivo ने अपने 3.5 mm जेक वाले एयरफोर्स भी दिए गए हैं। connectivity की बात करे तो आपको Vivo V20  में आपको bluetooth 5.0  मिल जाता है। Vivo V20 में आपको dual band Wi-Fi और calling wifi का भी सपोर्ट मिल जाता है। साथ ही में Vivo V20 में आपको dual 4G Volte का भी सपोर्ट मिल जाता है। Vivo V20 में आपको जो भी normal  connectivity के लिए होता है वह सब आपको Vivo V20 में मिल जाता है।



Software & security
  बात करें सॉफ्टवेयर की तो आपको Vivo V20 स्मार्टफोन में FANTOUCH OS 11 और Android 11 के साथ आता है| इसमें आपको कोई भी बैन चाइनीज apps नहीं मिलता है।   नहीं कोई ऐड देखने को मिलता है। साथ ही में आपको जो भी इम्पोटेंट सेंसर है। सभी आपको Vivo V20  स्मार्टफोन में मिल जाते हैं।
सिक्योरिटी की बात करें तो आपको Vivo V20 स्मार्टफोन में अंडर फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक दोनों मिल जाते हैं| जो कि बहुत ही फास्ट तरीके से काम करते हैं। अंडर  फिंगरप्रिंट को टच करते ही स्मार्टफोन अनलॉक हो जाता है| बात करें फेस लॉक की तो आपको अपना फेस स्मार्टफोन के सामने लाना होता है फेस के सामने आते ही स्मार्ट फोन अनलॉक हो जाता है| दोनो ही लॉक बहुत ही फ़ास्ट हैं।
Display & प्रोसेसर
बात करें ऐसे स्मार्टफोन की डिस्प्ले की तो आपको Vivo V20 स्मार्टफोन में 6.44 इंच की फुल एचडी प्लस सुपर  अमोलेट डिस्प्ले मिल जाती है। जोकि infinity U वाली डिस्प्ले Vivo V20 में मिलने वाली है। Vivo V20  की डिस्प्ले की ब्राइटनेस 600 nits मिल जाती है। जिस से आप को गेमिंग और movie देखने मे आपको कोई प्रॉब्लम नही होने वाली है।
प्रोसेसर की बात करे तो आपको Vivo V20 में आपको स्नैपड्रैगन 720G वाला octa core वाला प्रोसेसर मिल जाता है। 2.3GHz पर काम करता है। जो कि 8mm प्रोसेसर है। ये प्रोसेसर  काफी सारी कंपनियों ने अपने स्मार्टफोन में दिया गया है। प्रोसेसर daily टास्क के बहुत ही अच्छा काम करता है। अगर आप  नॉर्मल गेम खेलते हो तो कोई प्रोब्लम नही है। अगर आप बहुत ज्यादा गेम खेलते हो तो आप को Vivo V20  गेम खेलते समय प्रॉब्लम आ सकती है।
Camera
Vivo V20 में आपको ट्रपल कैमरा सेटअप मिलने वाला है। Vivo V20  का रियल कैमरा 64 मेगापिक्सल F/1.89, Samsung GW1 सेंसर ,4k video, super night mode ,smart zoom, Portrait framing, show motion   साथ आता है। 8 मेगापिक्सल का  super wide  होने वाला है। 2. मेगापिक्सल mono के लिये प्रयोग होने वाला है।  कैमरा बहुत ही अच्छा होने वाला है। जिस में अपडेट आने के बाद बहुत सारे फ़्यूचर आने वाले हैं। Vivo V20 में अपडेट के बात single tak वाला फ़्यूचर आने वाला है।
बात करे Vivo V20 के सेल्फी कैमरे की तो आपको Vivo V20 में 44 मेगापिक्सल की सेल्फ़ी samsung GH1 सेंसर के साथ दी गयी है जिसमे आपको eye autofocus,. 4k video , night selfie portrait, dual view, aura light, super night 2.0, show motion 240fps और भी बहुत सारे फ़्यूचर मिलने वाले हैं।
Battery & Cost
बात करे Vivo V20 की बैटरी की तो आपको Vivo V20 में 4000mah की बैटरी मिल जाती है। साथ ही में बॉक्स के अंदर ही आपको 33w का फ़ास्ट चार्जर भी मिल जाता है। वीवो ने Vivo V20 में फ़्लैश  चार्ज टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया है। 30 मिनट में 65% बैटरी चार्ज कर सकता है। 1 घण्टे में स्मार्टफोन फुल चर्चा हो जाता है।
बात करे Vivo V20 के Ram की तो आपको LPDDR4X RAM का सपोर्ट मिल जाता है। और बात करे स्टोरेज की तो आपको UFS 2.1 का सपोर्ट मिल जाता है। Vivo V20 दो अलग-अलग बैरियन्ट में आने वाला है। जिसमें 8/128GB की कीमत ₹42515 होने वाली है और 8/256GB वाले बैरियन्ट कि कीमत ₹626266 होने वाली है

अन्य समाचार