Ayurvedic:कैंसर की बीमारी के लिए, आयुर्वेदिक पाइपलाइन में उपचार संभव

जयपुर।देश और विदेश में प्राकृतिक इलाज के लिए प्रसिद्ध होने बाद, आयुर्वेद जल्द ही कैंसर की बीमारी के क्षेत्र में उपचार के के लिए सामने आ सकता है।इस बात की जानकारी केंद्रीय राज्य मंत्री आयुष श्रीपाद येसो नाइक ने हाल ही में दी है।

आयुर्वेद की प्राचीन औषधीय प्रथा ने विभिन्न त्वचा और स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों के इलाज के लिए स्ट्रोम के द्वारा वैश्विक सर्किट को ले लिया है और आयुर्वेद, योग और प्राकृतिक चिकित्सा, यूनानी, सिद्ध और होम्योपैथी, प्राचीन पद्धति में लोगों के विश्वास को फिर से लाने और पुनः स्थापित करने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं, जो उनके अनुसार गंभीर बीमारियों का इलाज है। हाल ही में केंद्रीय राज्य मंत्री नाइक ने आयुर्वेद में चल रहे शोध के बारे में संकेत दिया, जो भविष्य में कैंसर के इलाज में मदद कर सकता है।उनका यह बयान मधुमेह और कैंसर के लिए योग आधारित इलाज पर दिए जाने के बाद आया है।
कैंसर के इलाज का दावा— हाल ही में केंद्रीय राज्य मंत्री आयुष श्रीपाद येसो नाइक ने कहा है कि वे एक चरण में पहुंच गए हैं, जहां कीमोथेरेपी की तरह ही वे कैंसर का इलाज कर सकते हैं, लेकिन उपचार कीमोथेरेपी के दुष्प्रभावों के बिना होगा। नाइक ने ने इस बात का दावा करते हुए बताया है कि, कैंसर का इलाज खोजने के लिए अमेरिकी वैज्ञानिकों के साथ शोध किया जा रहा है। अनुसंधान पूरा होने पर, उपयुक्त तरीके से, वे प्रमुख बीमारियों के लिए दवा तैयार करेंगे और इससे कैंसर का इलाज करने में मदद मिलेंगी।

अन्य समाचार