क्या आप पिम्पल्स से परेशान हैं, करें यह चमत्कारिक घरेलू उपाय...

सूक्ष्मता को समझते हुए, पिंपल को कम करने के लिए इन पांच अल्पकालिक ट्रिक को आजमाएं।

 एक महत्वपूर्ण अवसर या एक असामान्य दिन होने की कल्पना करें और आप शाम को टूट जाते हैं। कोई भी इसे पसंद नहीं करता है, त्वचा की समस्याओं को हल करने के लिए इंटरनेट सुविधाजनक समाधानों से भरा है।
 यहां हमारे पास शीर्ष 5 युक्तियां हैं जो दाना को शांत कर सकती हैं और लालिमा को कम कर सकती हैं। ये DIY इलाज त्वचा की सूजन के आकार को कम कर सकते हैं और मेकअप के साथ छिपाना आसान बना देंगे।
 बर्फ
 एक बर्फ का आकार लें और इसे एक निर्दोष सूती कपड़े में लपेटें। इसे पिंडली पर लगाएं और कुछ देर तक कोमलता से स्पर्श करें। कोशिश करें कि त्वचा पर बर्फ का इस्तेमाल वैध रूप से न करें या इसे 20 सेकंड से अधिक समय तक रखें। यह टोटका फुंसी के विस्तार को कम करने में मदद करता है।
 चाय के पेड़ की तेल
 चाय के पेड़ का तेल एक गंभीर ठोस तेल है और नारियल तेल जैसे वाहक तेल के साथ सबसे अच्छा उपयोग किया जाता है। यह एक आम फिक्सिंग एजेंट भी है जिसका उपयोग टॉनिक, क्रीम, चेहरे की नसों में किया जाता है,
और त्वचा की समस्याओं के साथ त्वचा के लिए शरीर washes। इसमें जीवाणुरोधी गुण होते हैं, इसे नारियल के तेल के साथ मिलाएं और इसे दाने पर लगाएं। इसे कुछ घंटों के लिए बैठने दें और इसे धो दें।
 एलो वेरा
 एलोवेरा त्वचा पर चमत्कार का काम करता है। पिंपल पर एक नया एलोवेरा जेल लगाएं और यह शॉर्ट टर्म में आकर्षण की तरह काम करेगा।
 अमृत
 नेक्टर में बैक्टीरिया के लिए शत्रुतापूर्ण गुण हैं। त्वचा लाल चकत्ते और त्वचा soothes की वजह से वृद्धि को कम करने में मदद करता है। प्रभावित त्वचा क्षेत्र पर एक या दो बूंदें लगाएं और दिन के पहले भाग को धोएं।
 हरी चाय
 वह रेफ्रिजरेटर में कुछ इस्तेमाल किए गए ग्रीन टी बैग्स निकालता है और फिर उसे प्रभावित क्षेत्र में देखता है। एक छोटी अवधि के इलाज के रूप में, थैली पर थैली से पहले तैयार हरी चाय लागू करें। विकास और लालिमा को कम करने में मदद करता है।
#ViralHealth
#India
#News
#Lifestyle
#Recipes

अन्य समाचार