Traveling Spot:दुनिया के सबसे खूबसूरत सड़क रास्ते, आप करें एक बार इनकी यात्रा

जयपुर।यात्रा करने से हमें दुनिया को समझने में मदद मिलती है।इसलिए जीवन के लिए यात्रा करना आवश्यक है।यात्रा के दौरान सड़क के किनारे का दृश्य सुंदर और आकर्षक लगता है जिससे हमारी यात्रा आनंदमय बन जाती है। इसलिए आज के इस लेख में हम आपकों दुनिया के कुछ खास खूबसूरत सड़क रास्तों के बारें में बता रहें है, जो कि बेहद ही रोमांचक और आकर्षक है।ऐसे में आपको एक बार इन सड़क रास्तों की यात्रा करना आवश्यक है।

अटलांटिक महासागर रोड, नॉर्वे— अटलांटिक महासागर की सड़क, द्वीपों के एक समूह द्वारा निर्मित है जो कि एक विचित्र गाँव को दूसरे से जोड़ती है। नॉर्वे के शहर में काउंटी रोड 64 का यह छोटा सा हिस्सा एक मनमोहक वास्तुकला का आकर्षक नजरा प्रस्तुत करता है।
अप्पलाचिया में ब्लू रिज पार्कवे— ब्लू रिज पार्कवे संयुक्त राज्य में 469 मील का राजमार्ग है जो ब्लू रिज के साथ वर्जीनिया और उत्तरी कैरोलिना से गुजरता है। राजमार्ग आश्चर्यजनक और रंगीन दृश्य प्रस्तुत करता है और संयुक्त राज्य अमेरिका में राष्ट्रीय उद्यान प्रणाली के तहत पर्यटकों द्वारा बड़े पैमाने पर दौरा किया जाता है।
ओबरालप पास, स्विट्जरलैंड— ओबेरलप पास स्विस माउंटेन में 2044 मीटर ऊंचा माउंटेन सड़क का रास्ता बना हुआ है जो कि ग्रेबुंडन ओबरलैंड और सेंट्रल स्विट्जरलैंड के बीच एक कनेक्शन के रूप में कार्य करता है। यह शानदार और अविश्वसनीय सड़क घाटी के लुभावने दृश्यों दिखाई देते है।यह यूरोप से आने वाले ड्राइवरों के बीच बहुत प्रसिद्ध है लेकिन रास्ते को पार करने वाली सड़क सर्दियों में बंद हो जाती है और सिर्फ गर्मियों के महीनों में खुलती है।

अन्य समाचार