क्या सर्दियों में आपके हाथों के आस-पास से खाल निकलती है तो ऐसे जड़ से दूर करे यह समस्या

हम सर्दियों में देखते हैं कि सर्द मौसम के कारण हमारी त्वचा खुश्क वह ड्राई होने लगती है. इसी के साथ सर्दियों में एक और बड़ी समस्या है जिसके कारण अक्सर हम सब परेशान रहते हैं, वो हमारे नाखूनों के आसपास से खाल निकलने वाली समस्या ही है जो हमे बहुत परेशान करती हैं.

सर्दी के दिनों में अक्सर यह देखा जाता है कि हमारे नाखून के आसपास से खाल उतरने लगता है. जिसके कारण कई बार हमारे नाखूनों से खून भी निकलने लगता है और यह बहुत ही असहनीय दर्द देता है. दर्द के साथ-साथ यह आपके हाथों को भी खराब कर देता है, जो देखने में बहुत गंदा लगता है.
यदि आप भी सर्दियों में ऐसी समस्या से परेशान रहते हैं तो अब घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है. क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे ही खास ब्यूटी टिप्स के बारे में बताने वाले हैं, जिसकी मदद से आप अपने हाथों की सुंदरता को बरकरार रख पाएंगे.
यदि आपकी उंगलियों में भी खाल निकलता हैं, तो इससे छुटकारा पाने के लिए आप सबसे पहले एक चम्मच नमक को एक कटोरी पानी में डालकर अच्छे से उबाल लें. अब अपने हाथ को इस पानी में भिगोकर लगभग 10 मिनट के लिए रखें. यह प्रक्रिया करने से आपके हाथों में इन्फेक्शन की समस्या नहीं रहेगी.
अब इसके बाद आप 3 चम्मच बी वैक्स बाम ले. अब इसमें 2 चम्मच नारियल तेल, 2 चम्मच बादाम का तेल और 3 चम्मच शहद डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. इस मिश्रण को हाथ पर अच्छे से लगाएं और 10 मिनट तक अच्छे से मसाज करें.
यदि आप इस मिश्रण का इस्तेमाल हफ्ते में तीन बार करते हैं तो आप 1 महीने के भीतर इस समस्या से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकेंगे.
एवोकाडो को को अच्छे से मैश करने के बाद उसमें 2 चम्मच नारियल का तेल मिला लें. इस मिश्रण को रात में सोने से पहले अपने हाथ पर लगाएं और हल्के हाथों से मसाज दें. सुबह उठकर साफ पानी से धो लें.
आप पाएंगे कि आपके हाथों में चमक तथा निखार आ गया है और नाखूनों के आसपास से खाल निकलना भी बंद हो गई है.

अन्य समाचार