मतदान के दौरान सेल्फी लेने में फंस गए गुरुजी

शेखपुरा। मतदान के दौरान बूथ पर सेल्फी लेने में एक गुरुजी फंस गए। यह वाक्या मंगलवार को शेखपुरा के मॉडल स्कूल में हुआ। चुनाव कर्मियों के लिए होने वाले मतदान की सेल्फी लेने वाले शिक्षक को घंटों पुलिस की हिरासत में रहना पड़ा। बाद में विभाग के लोगों ने बीच-बचाव करके शिक्षक को पुलिस हिरासत से मुक्त कराया। वरना इनके जेल जाने की नौबत खड़ी हो गई थी। बताया गया जिले में विधानसभा चुनाव की ड्यूटी में लगाए जाने वाले कर्मियों के लिए मंगलवार को डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान की व्यवस्था की गई थी। इसमें उक्त शिक्षक भी अपना मतदान करने गए थे। मतदान करने के दौरान उक्त शिक्षक ने वोटिंग कंपार्टमेंट में अपने मोबाइल फोन से सेल्फी ले ली। इसको लेकर वहां तैनात मजिस्ट्रेट ने मतदान की गोपनीयता का उल्लंघन बताते हुए शिक्षक को हिरासत में ले लिया। बाद में उस शिक्षक को मुक्त कर दिया गया।


----- पुलिस लाइन में भी मतदान शुरू
जासं, शेखपुरा: विधानसभा चुनाव को लेकर बुधवार को पुलिस लाइन में मतदान शुरू हुआ। यह मतदान उन पुलिस कर्मियों के लिए आयोजित हुआ है, जिनकी ड्यूटी चुनाव में लगाई गई है। जिले में 28 अक्टूबर को विधानसभा का चुनाव है। इसको लेकर बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारियों तथा जवानों को चुनाव ड्यूटी में लगाया गया है। इसमें होमगार्ड के जवानों को भी शामिल किया गया है। 28 अक्टूबर को ड्यूटी के दौरान ये पुलिसकर्मी अपने मताधिकार का उपयोग नहीं कर पाएंगे। इसको लेकर सामान्य मतदान से पहले इनके मतदान की व्यवस्था की गई है। पुलिस कर्मियों का यह मतदान भी दूसरे चुनाव कर्मियों की तरह बैलेट पेपर के माध्यम से ही हो रहा है।
-------- ओपीडी में इलाज के पहले होगी कोरोना जांच जासं, शेखपुरा : सरकारी अस्पताल की ओपीडी में इलाज कराने से पहले मरीज को अपना कोरोना जांच कराना पड़ेगा। यह व्यवस्था जिले में कोरोना जांच की संख्या बढ़ाने के लिए की गई है। इसकी जानकारी सदर अस्पताल के प्रबंधक धीरज कुमार ने दी। यह व्यवस्था बुधवार से सदर अस्पताल में लागू कर दी गई है। बताया गया ओपीडी में इलाज की पर्ची कटाने के बाद मरीज को पहले कोविड काउंटर पर जाकर अपनी कोरोना जांच कराना होगा। इसके लिए सदर अस्पताल में अलग से डेस्क बनाया गया है। इस नई व्यवस्था की वजह से बुधवार को कोविड काउंटर पर जांच कराने वालों की भीड़ भी देखी गई।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार