भोजपुर के 312 मतदान केंद्रों पर होगा लाइव वेबकास्टिग

भोजपुर। 28 अक्टूबर को जिले के सात विधानसभा क्षेत्रों के 3,050 मतदान केंद्रों में से 312 मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के मतदान प्रक्रिया का सीधा प्रसारण होगा। इसकी प्रशासनिक तैयारी अंतिम चरण में चल रही है। लाइव वेबकास्टिग के लिए चयनित मतदान केंद्रों की सर्वाधिक संख्या आरा विधानसभा क्षेत्र में तो सबसे कम अगिआंव सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र में है। प्रशासन चुनाव की तैयारी को अब अंतिम रूप देने में जुट गया है।

बता दें कि निर्वाचन आयोग ने विधानसभावार कुल मतदान केंद्रों का 10 प्रतिशत मतदान केंद्रों का चयन लाइव वेबकास्टिग के लिए करने का निर्देश जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा को दिया है। आयोग के निर्देश के आलोक में जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी ने विधानसभावार लाइव वेबकास्टिग के लिए मतदान केंद्रों का चयन किया गया। लाइव वेबकास्टिग के लिए चयनित मतदान केंद्रों से मतदान प्रक्रिया का सीधा प्रसारण किया जाएगा। इसके लिए केंद्र सरकार ने विमुक्ति एजेंसी का चयन किया है, जो अपने सिस्टम को चयनित मतदान केंद्रों पर फिट कर सीधा प्रसारण की व्यवस्था करेगा।

----
जाने किस विधानसभा क्षेत्र में कितने लाइव वेबकास्टिग बनाए गए मतदान केंद्र:
विधानसभा मतदान केंद्र
संदेश 42
बड़हरा 46
आरा 49
अगिआंव 38
तरारी 47
शाहपुर 47
जगदीशपुर 43
---
कोविड-19 के बनाए जाएंगे 70 मतदान केंद्र
आरा: आयोग के निर्देश के आलोक में जिले में कोविड-19 के 70 मतदान केंद्र बनाए जाएंगे। इन मतदान केंद्रों पर कोविड-19 के गाइडलाइंस और इससे सुरक्षा के उपाय से जुड़े बैनर एवं पोस्टर से सजाया जाएगा, ताकि आम लोगों को इसके बारे में जानकारी मिल सके और इससे सुरक्षा के उपाय बताया जा सके। इसके लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 10 मतदान केंद्रों का चयन किया गया है। जिले के 7 विधानसभा क्षेत्रों को मिलाकर कुल 70 मतदान केंद्र कोविड-19 के लिए चयनित किया गया है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार