जब शादी के बाद शाहरुख ने बोला था गौरी से झूठ, पेरिस की जगह हनीमून पर ले गए थे दार्जलिंग

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी की शादी को 29 साल हो गए हैं. दोनों ने 25 अक्टूबर, 1991 को शादी की थी. दोनों के रिश्ते ने कई उतार-चढ़ाव देखे लेकिन चट्टान की तरह एक-दूसरे के साथ खड़े रहे. 29 साल बीत जाने के बाद भी दोनों का प्यार आज भी जवान है. दोनों एक दूसरे पर जान छिड़कते हैं और एक-दूसरे के प्रति इनकी चाहत आज भी इनकी आंखों में साफ देखी जा सकती है. हालांकि गौरी से शादी के बाद का एक जोरदार किस्सा शाहरुख ने एक इंटरव्यू में शेयर किया था.


उन्होंने बताया था कि कैसे हनीमून के नाम पर उन्होंने गौरी को बेवकूफ़ बनाया था. शाहरुख ने कहा था, जब हमारी शादी हुई, मैं बहुत गरीब और गौरी मिडिल क्लास की अच्छी फैमिली से थीं. तो जैसा सभी करते हैं, मैंने भी उन्हें प्रॉमिस किया कि जब हमारी शादी हो जाएगी तो मई तुम्हें पेरिस लेकर चलूंगा और एफिल टावर दिखाऊंगा. लेकिन मैं जानता था कि यह झूठ था क्योंकि ना मेरे पास पैसे थे और ना ही एयर टिकिट्स लेकिन किसी तरह मैंने उन्हें झूठ बोला. मैं उन्हें पेरिस के नाम पर बेवकूफ बनाकर दार्जलिंग लेकर गया.

दोनों की लव स्टोरी की बात करें तो शाहरुख ने गौरी को पहली बार एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी में देखा था, तब वह 19 साल के रहे होंगे. वह 14 साल की गौरी को देखते ही दिल बैठे थे. धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई लेकिन शाहरुख गौरी को लेकर बेहद पजेसिव थे. उन्हें गौरी का बाल खुले रखना बिलकुल पसंद नहीं था. ना ही वह उन्हें किसी दूसरे लड़के से बात करने देते थे.
शाहरुख की हरकतों से तंग आकर गौरी उन्हें बिना बताए दिल्ली से मुंबई आ गईं. गौरी को ढूंढते हुए शाहरुख मुंबई आ गए और फिर मिलने पर प्यार का इज़हार किया. लेकिन जब दोनों ने शादी करने की सोची तो गौरी के परिवार के लोग इस रिश्ते के खिलाफ थे. काफी साल मनाने के बाद दोनों ने 1991 में शादी कर ली. इनके तीन बच्चे हैं जिनके नाम आर्यन, सुहाना और अबराम है.

अन्य समाचार