अरेंज मैरिज में भी मिल सकता है लव मैरिज का मजा, अपनाएं ये 5 टिप्स

1. अपने पार्टनर से जुड़ी चीजों में दिखाएं दिलचस्पी

पति-पत्नी दोनों को अपनी आदतों में सुधार लाना होगा. पत्नी की छोटी सी दुनिया में कदम रखना है तो आपको अपनी आदतों में कुछ चीजों को शामिल करना होगा. अपने पार्टनर से जुड़ी चीजों में दिलचस्पी दिखाना होगा. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपका रिश्ता नीरस हो जाएगा.
2. योजनाबद्ध करें काम
अरेंज मैरिज के बाद रिश्ते में नई राहें बनाना जरूरी है. क्योंकि आप पहले से एक दूसरे को नहीं जानते हैं. ऐसे में अपने जीवन को आप कैसे आगे बढ़ाना चाहते हैं. इसके बारे में आपको योजना बनानी होगी.
3. शिकायत करने की बजाय चीजों को समझें
अरेंज मैरिज में जिम्मेदारियां और उम्मीदें अधिक होती हैं, साथ ही दोनों पार्टनर पर रिश्ते को संभालने का दबाव भी ज्यादा होता है. आपका साथी आपकी हर एक पसंद और नापसंद को साझा कर पाए, ऐसा जरूरी नहीं है. उसके परिवार और आपके मूल्यों में भी फर्क हो सकता है. ऐसे में शिकायत करने की बजाय चीजों को समझें.
4. अपने पार्टनर से खूब बात करें
बातचीत हर रिश्ते को मजबूत बनाने का काम करती है. इससे आप एक- दूसरे को बेहतर तरीके से समझ पाएंगे. इसके अलावा अपने पार्टनर की आदतों, पसंद, नापसंद और शौक के बारे में जानना भी जरूरी है.
5. अपने पार्टनर को वक्त दें
लव मैरिज में आप पहले से एक-दूसरे से मिले होते हैं और एक-दूसरे को जानते हैं, लेकिन अरेंज मैरिज में आप दोनों ही एक-दूसरे के लिए अनजान होते हैं. अगर आप अपने पार्टनर को समय नहीं दे रहे हैं तो ये काम और भी मुश्किल हो जाता है.
क्या आप जानते है कि अपने से ज्यादा उम्र की महिलाएं ही दे पाती है पुरुषों को शारीरिक संतुष्टि किस लिए गुरुवार को सम्भोग के लिए सबसे अच्छा दिन माना जाता है, जानिए - New! किस समय झूठ बोलने में अव्वल होती है लड़कियां - New! कैसे बनायें अपने शारीरिक संबंधों को और भी स्ट्रांग? क्या करें जब अपने बॉस से हो जाये प्यार - New!
Source

अन्य समाचार