वास्तु टिप्स : किचन का वास्तु दोष हो सकता है आर्थिक परेशानी का कारण

वास्तु टिप्स : घर में रहने वाले लोगों पर उसमें रखी हर चीज का सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह का प्रभाव पड़ता है। ऐसे में किचन का भी वास्तु के अनुसार बना होना बहुत जरूरी है। किचन से जुड़े वास्तु दोष का असर परिवार की सेहत पर भी पड़ता है। इसके साथ ही यह आर्थिक परेशानियों का कारण भी बनता है। एेसे में घर परिवार में खुशियां बनाएं रखने के लिए किचन के वास्तु का ध्यान रखना भी बहुत जरूरी है।


1. उत्तर-पश्चिम में बनाएं किचन
किचन हमेशा घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में होना चाहिए। इस तरफ घर में पैसों की कोई किल्लत नहीं होती। इसके साथ ही किचन में नल हमेशा उत्तर दिशा में ही लगाएं।
2. शीशे का मुंह दरवाजे की ओर ना रखें
दिमाग को सबसे तेज और एक्टिव रखने के 3 आसान उपाय
घर में होगी झाड़ू, लेकिन कभी भी भूलकर ना करे यह काम अन्यथा…
हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदने के बाद ये 7 चीजें जरूर याद…
शनिवार का दिन आपको बना सकता है धनवान करें आज ही करें यह उपाय
वैसे तो आपको किचन में शीशा नहीं लगाना चाहिए। मगर फिर भी अगर किचन में शीशा लगाना चाहते हैं तो उसका मुंह कभी दरवाजे की ओर ना रखें। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है।
3. किचन में ना रखें खाली बाल्टी
किचन में कभी भूलकर भी झूठे बर्तन ना रखें। इनको हमेशा पानी से भर कर रखें एेसा करने से घर में खुशियां बनी रहती हैं। और बर्ततन जल्दी साफ हो जाते हैं।
4. किचन में लगाएं क्रिस्टल बॉल
किचन में क्रिस्टल बॉल लगाएं। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास नहीं होगा। इसके साथ ही किचन में लगे बिजली के उपकारण हमेशा दक्षिण पूर्व में ही लगाएं।
5. नमक से दूर करें वास्तु दोष
किचन से वास्तु दोष दूर करने से नमक का आसान सा तरीका अपनाएं। 1 कांच के बर्तन में नमक भरकर किचन में रख दें। मगर ध्यान रहें हर हफ्ते इस नमक को बदलते रहें।

अन्य समाचार