कीजिए फिटकरी यूज, स्किन को मिलेगा बहुत लाभ

हमारी स्किन के लिए फिटकरी बेहद गुणकारी होती हैं, अगर हम इसका यूज करेंगे तो स्किन को कई लाभ मिलेंगे। फिटकरी को कई स्किन संबंधी समस्याएं में भी यूज किया जा सकता है।

ये न सिर्फ आपको खूबसूरत बनाती है बल्कि आपके बालों को काला और घना बनाने में सहायता करती है। चलिए आइये जानते हैं फिटकरी के स्किन लाभ के बारे में.
-अगर आप फिटकरी का यूज से न केवल चेहरे की रंगत निखरती है बल्कि बाल भी लंबे होते है। सप्ताह में एक से 2 बार गुनगुने पानी में फिटकरी पाउडर और कंडीशनर को मिलाकर बालों पर लगाना चाहिए। फिर 20 मिनट बाद इसे धो लीजिए।
-अगर आपको ज्यादा पसीना आता है तो फिटकरी का यूज कीजिए। फिटकरी का चूर्ण बना लीजिए। नहाने से पहले फिटकरी के इस चूर्ण को पानी में डाल दीजिए। इस पानी से नहाने से शरीर से पसीने की बदबू गायब होगी।
-अगर आप रोजाना फिटकरी का यूज करेंगे तो इससे चेहरे की रंगत निखरती है। इसके लिए पहले अपने चेहरे को पानी से धो लीजिए। अब एक फिटकरी लीजिए और पानी में गीला करके चेहरे पर रगड़ना चाहिए। चेहरे को धोकर मॉइश्चराइजर लगा लीजिए।
-अगर आप आधे कप पानी में 2 चम्मच फिटकरी पाउडर मिलाकर सनबर्न एरिया पर लगाएंगे तो इससे सनबर्न से छुटकारा मिलेगा। कुछ दिनों तक इस प्रक्रिया को इस्तेमाल कीजिए।
-अगर आपके चेहरे पर झुर्रियां हो गई है तो फिटकरी के पानी का यूज कीजिए। इससे काफी लाभ मिलेगा। फिटकरी के एक बड़े टुकड़े को पानी में डुबोकर चेहरे पर हल्के हाथों से मल लीजिए। कुछ देर बाद साफ पानी से चेहरा धो लीजिए।

अन्य समाचार