श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान का दौरा दक्षिण अफ्रीका के लिए बम्पर घरेलू सत्र

सीएसए आने वाले सत्र के लिए टीम के घरेलू मैचों की एक प्रभावशाली सूची की घोषणा करने में सक्षम था। इंग्लैंड द्वारा अगले महीने के दौरे के लिए पिछले सप्ताह सरकार की अनुमति प्राप्त करने के बाद, इसने श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के दौरे को मंगलवार को शेड्यूल में जोड़ दिया - इसके बोर्ड के शेष सदस्यों के इस्तीफा देने के एक दिन बाद, और उसी दिन जो सरकार ने निर्धारित किया है राज्य के हस्तक्षेप से बचने के लिए पर्याप्त कारण प्रदान करने के लिए इसकी समय सीमा।

दक्षिण अफ्रीका 27 नवंबर से 9 दिसंबर तक प्रत्येक व्हाइट-बॉल प्रारूपों में तीन मैचों में इंग्लैंड से खेलेगा। श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट 26 दिसंबर से 7 जनवरी तक होंगे। ऑस्ट्रेलिया तीन और टेस्ट के लिए फरवरी और मार्च में होगा। और तीन वनडे और तीन टी 20 के लिए पाकिस्तान, अप्रैल में समाप्त हो रहा है। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के दौरों का कोई विवरण नहीं है, जो बदले में 2021 में 14 साल की शुरुआत में पहली बार दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी कर सकता है।
कुप्रबंधन और घटिया शासन के माध्यम से खुदकुशी के लिए सीएसए की प्रवृत्ति के शीर्ष पर, दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट को भी अपने खिलाड़ियों को मैदान पर वापस लाने में सक्षम होने के लिए महामारी द्वारा उत्पन्न बाधाओं को पार करना पड़ा।
रिलीज़ के दौरान सीएसए के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी अधिकारी कुगांडी गोवेंडर के हवाले से कहा गया कि इन दौरों के लिए इंग्लैंड, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बोर्डों का आभार व्यक्त करें और दक्षिण अफ्रीका की जनता के लिए [क्रिकेट] लाने में हमारी सहायता करें। COVID-19 ने 'नया सामान्य' के तहत हमें प्रस्तुत किया है।
ऐसा नहीं है कि कोरोनोवायरस नियमों के कारण जनता की उपस्थिति होगी। लेकिन यह अभी के लिए एक माध्यमिक विचार है। '[शेड्यूल] पर्दे के पीछे व्यक्तियों द्वारा समर्पण, बातचीत और कड़ी मेहनत के कई घंटों के परिणाम के रूप में आता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हमारे प्रशंसकों के पास गर्मियों में आगे बढ़ने के लिए क्रिकेट का एक रोमांचक लाइन-अप है, हालांकि मैच होंगे बंद दरवाजों के पीछे खेला जाएगा, हमारे पास यह महसूस करने के लिए पर्याप्त मनोरंजन होगा कि क्या वे मैच-डे की गतिविधियों का हिस्सा हैं, 'गोवेंडर ने कहा था।
सरकार के निर्देश के अनुसार, सभी मैच और प्रशिक्षण सत्र जैव-सुरक्षित बुलबुले में होंगे, जो जनता के लिए बंद रहेंगे।
न्यू ईयर टेस्ट केवल चौथी बार जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा, और मौजूदा वांडरर्स में अपनी शुरुआत करेगा। जोहानसबर्ग में 1906, 1910 और 1914 में आयोजित दक्षिण अफ्रीकी गर्मियों के शोपीस मैच के पिछले तीन संस्करण पुराने वांडरर्स में खेले गए, जो शहर के एक अलग हिस्से में थे। पिछले दो बॉक्सिंग डे टेस्ट की तरह, इस साल सेंचुरियन के लिए निर्धारित किया गया है।
लेकिन वांडरर्स और सेंचुरियन देश में सबसे तेज़ पिचें भी हैं, और दक्षिण अफ्रीका फरवरी 2019 में देश में टेस्ट सीरीज़ जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनने के लिए लंकावासियों से बदला लेने की साजिश रच सकता है, जब किंग्समीड और मैच खेले गए थे सेंट जॉर्ज पार्क - भूमि में सबसे धीमी पिच।
विज्ञप्ति में कहा गया है कि सीएसए का एक प्रतिनिधिमंडल '2007 के बाद से अपने पहले पाकिस्तान दौरे पर प्रोटियाज की व्यवहार्यता की सुरक्षा पर एक प्रदर्शन का प्रदर्शन करने के लिए' सप्ताहांत में पाकिस्तान के लिए रवाना होगा।
आप सभी को लगता है कि यह सब दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट में उम्मीद की जा सकती है। काश। लेकिन कम से कम जल्द ही स्वच्छंद प्रशासन के अलावा कुछ और सोचना होगा।

अन्य समाचार