अरवल में रिकार्ड मतदान, तीन फीदस बढ़ा वोट

जागरण संवाददाता, अरवल :

नक्सल प्रभावित अरवल जिले में कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच मतदान के लिए वोटरों में जोश दिखा। बीते विधानसभा चुनाव की तुलना में करीब तीन फीसद अधिक लोगों ने मतदान में हिस्सा लिया। दो विधानसभा क्षेत्र वाले अरवल जिले में 53.85 फीसद मतदान हुआ।
अरवल विधानसभा क्षेत्र में 54.87 फीसद और कुर्था में 52.80 फीसद लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया। वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में अरवल में 52.76 फीसद और वर्ष 2010 में 47.11 फीसद वोट डाले गए थे। कुर्था विधानसभा क्षेत्र में वर्ष 2015 में 49.91 फीसद और वर्ष 2010 में 48.12 फीसद लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया था। वर्ष 2010 की तुलना में अरवल में

करीब सात फीसद और कुर्था में चार फीसद अधिक लोगों ने मतदान में हिस्सा लिया। सुबह से ही बूथों पर लंबी कतार लगी रही। मतदान आरंभ होने के साथ महिलाओं की कतार लंबी होती गई। जैसे-जैसे धूप तल्ख हुआ वोटरों की संख्या बढ़ती गई। कुछ जगहों पर ईवीएम में खराबी की सूचना जिला नियंत्रणकक्ष को मिली लेकिन पेट्रोलिंग दल ने दुरूस्त कराकर मतदान शुरू करा दिया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी रविशंकर चौधरी के अनुसार जिले में कहीं से अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। समय से सभी बूथों पर मतदान हुआ। ईवीएम को कड़ी सुरक्षा के बीच वज्रगृह में सील किया जा रहा है।
---
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार