शहरी बाबू से वोट देने में आगे रहे ग्रामीण भाई

- शिक्षा मंत्री का भविष्य ईवीएम में सील

जागरण संवाददाता, पटना :
राज्य के शिक्षा मंत्री का भविष्य बुधवार को ईवीएम में सील हो गया। जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र से जदयू के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरे मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा के साथ जदयू और आरजेडी के विधायक के भाग्य का फैसला अब 10 नवंबर को होगा। कड़े सुरक्षा इंतजाम के बीच जहानाबाद और अरवल जिले का ईवीएम वज्रगृह में जमा करा दिया गया। इस बार के चुनाव में शहरी बाबू की तुलना में ग्रामीण भाई मतदान के प्रति ज्यादा जागरूक दिखे।
जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र का बड़ा हिस्सा नगर परिषद क्षेत्र में बसा हुआ है। शहर में मतदान के प्रति जागरूकता के लिए निर्वाचन आयोग ने बड़ी जतन किया लेकिन वोट देने में ग्रामीण भाईयों ने शहरी बाबू को पीछे छोड़ दिया। जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र में 51.40 फीसद मतदान हुआ जबकि घोसी में 56.05 फीसद लोगों ने मताधिकार का प्रयोग कर शहरी बाबू को आइना दिखाया। जिले में एक विधानसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित है। मखदुमपुर अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित क्षेत्र में 54.75 फीसद लोगों ने लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सेदारी दिखाई।

जहानाबाद में निर्वाचन आयोग ने मतदान फीसद बढ़ाने के लिए रैली, पेंटिंग, मेहंदी, रंगोली और योग के साथ हास्य कार्यक्रम पर खूब खर्च किया। हालांकि तमाम कोशिश के बाद शहरी बाबू वोट के लिए बूथ पर जाने से कतराते रहे। ग्रामीण क्षेत्र के वोटर मतदान में आगे रहे। जिले का सबसे हॉट सीट जहानाबाद था क्योकि यहां से शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा जदयू के टिकट पर मैदान थे। राजद के सीटिंग विधायक सुदय यादव के बीच भाजपा से बगावत कर लोजपा के टिकट पर इंदू कश्यप मैदान में उतर कर चुनावी तड़का झालदार बना दी।
------------
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार