सर्दी में अबकी बार हर पर बनाये पंजाबी स्टाइल में सरसो का साग

आहार और पोषण विशेषज्ञों का मानना है कि सबसे अच्छा तरीका घर का खाना होता है जाड़े की दस्तक के साथ सरसो के साग के सबसे बेहतर क्या हो सकता है सरसों का साग एक हरी पत्तेदार सब्जी है जो पंजाबी डिश माना जाता सब्जी सर्दियों में मनाई जाती है जिसका सेवन करने से शरीर को गर्मी मिलती है और शीतलहर से लड़ाई में मदद करता है आपको सब्जी की रेसिपी बताते हैं।

सरसों साग के लिए सामग्री 250 ग्राम सरसों की पत्तियां 125 ग्राम बथुआ की पत्तियां 125 ग्राम पालक की पत्तियां 240 ग्राम मेथी की पत्तियां 200 ग्राम प्याज 50 ग्राम अदरक 20 ग्राम हरी मिर्च 20 ग्राम लहसुन 5 ग्राम लाल मिर्च पाउडर 1000 मिलीलीटर पानी 50 ग्राम मक्के का आटा स्वाद के मुताबिक नमक। .
सरसों का साग बनाने की विधि :सभी हरी सब्जियों को साफ कर काट ले और दोबारा बहते पानी में गंदगी के लिए साफ करें तीन चार बार हरी पत्तियों पर पानी गिरा ले उसके बाद प्रेशर कुकर में मक्के के आटे को छोड़कर सभी सामग्रियों को मिलाकर आठ 10 मिनट तक पकाएं और मक्के के आटे के साथ-साथ को ब्लेंडर में डालें और 1 मिनट तक मिक्स करें।
एक कटोरा में मिश्रितसाग डालें एक लड़ाई में हरी पत्तियों को शामिल करें और 20 से 25 मिनट तक उबालें दूसरी कढ़ाई में तेल या घी गर्म करें कटी हुई प्याज को डालें और रंग भूरा होने तक भुने उसके बाद तैयारसाग को शामिल करें और गर्म तेल या घी में कुछ मिनट तक भूनें तैयार पंजाबी डिश मक्की की रोटी के साथ खा सकते हैं।

अन्य समाचार