कोरोना अपडेट
कुल केस
0
स्वस्थ हुए
0
मौत
0
हर राज्य के कोरोना अपडेट के लिए क्लिक करे

लक्ष्मी बॉम्ब पर फूटा मुकेश खन्ना का गुस्सा, कहा- फिल्म के नाम पर हिंदुओं का अपमान

29 Oct, 2020 01:17 PM | R Kumar 15

नई दिल्ली। अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब कुछ ही दिनों में रिलीज होने वाली है. फिल्म का प्रमोशन तो जबरदस्त अंदाज में चल ही रहा है, लेकिन इसको लेकर विवाद भी खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं. फिल्म के टाइटल से लेकर कहानी तक, हर पहलू पर सवाल उठाए जा रहे हैं. कई संस्थाएं इस फिल्म के बैन की मांग कर रही हैं. अब एक्टर मुकेश खन्ना ने भी इस विवाद पर रिएक्ट किया है. उन्होंने एक लंबी पोस्ट लिख अपने विचार रखे हैं.



लक्ष्मी बॉम्ब पर फूटा मुकेश खन्ना का गुस्सा
मुकेश खन्ना ने अक्षय की लक्ष्मी बॉम्ब को बैन करने की मांग को खारिज कर दिया है. उनकी नजरों में जो फिल्म अभी तक रिलीज भी नहीं हुई, उसे बिना देखे बैन करने की मांग नहीं उठाई जा सकती. लेकिन एक्टर को ये भी लगता है कि फिल्म का टाइटल जरूर विवादित है. वे लिखते हैं- लक्ष्मी के आगे बॉम्ब जोड़ना शरारत से भरा लगता है. कमर्शियल इंट्रेस्ट की सोच दिखाई पड़ती है. क्या इसे मंजूरी मिलनी चाहिए? बिल्कुल भी नहीं. क्या आप अल्लाह बॉम्ब या फिर बदमाश जीजस फिल्म का नाम रख सकते हैं? बिल्कुल भी नहीं. तो फिर लक्ष्मी बॉम्ब कैसे.
फिल्म के नाम पर हिंदुओं का अपमान
अब फिल्म को लेकर ऐसी बयानबाजी तो पहले भी हो चुकी है. ऐसे में मुकेश खन्ना भी उन्हीं पुराने तथ्यों को फिर उठा रहे हैं. उन्होंने अपनी पोस्ट में हर उस फिल्ममेकर की आलोचना की है जिसने फिल्म के नाम पर हिंदुओं का अपमान किया है. मुकेश ने लिखा है- ऐसी धृष्टता सिर्फ ये फिल्मी लोग ही कर सकते हैं. वो जानते हैं कि इसमें शोर मचेगा. लोग चिल्लाएंगे. फिर चुप हो जाएंगे. लेकिन लगे हाथों फिल्म का प्रमोशन हो जाएगा. फिल्म तो रिलीज होनी ही है. लोग तो पहले दिन टिकट लेने के लिए दौड़ेंगे ही. ये होता आया है और आगे भी होता रहेगा.
हिंदू बने सॉफ्ट टारगेट: मुकेश
वहीं मुकेश खन्ना को ऐसा भी लगता है कि ऐसी फिल्में बना सिर्फ हिंदू धर्म को टारगेट किया जाता है. उनकी मानें तो बॉलीवुड में कभी भी किसी दूसरे धर्म को लेकर ऐसी फिल्में नहीं बनती हैं. वे कहते हैं- एक बात तो साफ है. इन कमर्शियल लोगों में हिंदुओं का डर या खौफ बिल्कुल भी नहीं हैं. ये उन्हें सॉफ्ट टारगेट मानने लगे हैं. उन्हें पता है कि किसी और धर्म से ये पंगा लेंगे तो तलवारें निकल आएंगी. तभी तो उनको लेकर ऐसे टाइटल नहीं बनते.
लक्ष्मी बॉम्ब को किया जाए डिफ्यूज
वहीं, फिल्म को लेकर चलाए जा रहे लव जिहाद वाले एंगल पर मुकेश खन्ना ने चुप्पी साध ली है. उन्होंने ना इसे गलत बताया है और ना ही सही. उन्होंने ये जरूर कहा है कि फिल्मों को ऐसे विवादित टाइटल सिर्फ उन्हें हिट करवाने के लिए दिए जाते हैं. उन्होंने लक्ष्मी बॉम्ब को डिफ्यूज करने की मांग उठा दी है. वैसे इससे पहले मुकेश खन्ना ने अपने साथी कलाकार गजेंद्र चौहान से भी पंगे ले लिए थे. उन्होंने गजेंद्र को एक चापलूस बता दिया था और कहा था कि उन्हें महाभारत का कोई ज्ञान नहीं है. उस बयानबाजी पर भी काफी बवाल देखने को मिला था.
First Published on - UjjawalPrabhat.Com

अन्य समाचार