बीएसएफ जवानों ने सिहमा गाव में मचाया उत्पात

बेगूसराय। विधानसभा चुनाव हेतु अर्धसैनिक बलों की ड्यूटी चेरिया बरियारपुर विधानसभा क्षेत्र में लगाई गई है। जिसमें बीएसएफ की टुकड़ी भी शामिल है। इसी बीएसएफ की टुकड़ी में छौड़ाही ओपी क्षेत्र के सिहमा निवासी बालेश्वर रजक के पुत्र रोहित रजक भी कार्यरत हैं। रविवार की संध्या अचानक बीएसएफ जवान रोहित रजक अपने दो दर्जन बीएसएफ के साथी जवानों और अफसर के साथ अपने घर पहुंच गए एवं बेवजह पड़ोसी सुभाष कुमार राय के साथ गाली गलौज करने लगे। बीएसएफ जवानों ने जबरन सुभाष राय के घर दरवाजे को कब्जा करते हुए निर्माण कार्य भी करवाने लगे। वही एक प्रत्याशी के पक्ष में सभी ग्रामीणों को मतदान करने की धमकी भी बीएसएफ जवान दे रहे थे। जब सुभाष राय के स्वजनों ने इसका विरोध किया तो बीएसएफ जवानों ने उनकी बेरहमी से पिटाई कर दी जिसमें एक महिला उíमला देवी गंभीर रूप से घायल हो गई।


घायल महिला बार-बार बीएसएफ टुकड़ी के अफसर को कर रही थी कि मामला न्यायालय में लंबित है जो फैसला होगा उसको मानेंगे। आप लोग गलत कर रहे हैं। लेकिन उनकी बात को अनसुना कर बेरहमी से पिटाई कर दी। महिला के घायल होते ही स्थानीय ग्रामीण एकजुट हो बीएसएफ जवानों को घेर लिया एवं घटना की सूचना छौड़ाही ओपी अध्यक्ष को दी। सूचना मिलते ही दौड़े भागे ओपी अध्यक्ष भारी संख्या में पुलिस बल के साथ सिहमा गाव पहुंचे एवं बीएसएफ अफसर एवं जवानों को कड़ी फटकार लगा कार्रवाई की बात कही तो बीएसएफ जवान स्थानीय पुलिस से उलझने लगे तो छौड़ाही ओपी अध्यक्ष ने उन्हें हिरासत में लेने की बात कही। इस बात पर अपने को फंसते देख सभी बीएसएफ जवान मौके का फायदा उठा वहा से भागने में सफल रहे। ग्रामीणों ने छौड़ाही ओपी अध्यक्ष से सभी बीएसएफ जवानों एवं जिस प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने का दबाव बना रहे थे उन पर प्राथमिकी दर्ज करने की माग की।
घायल महिला का इलाज गंभीर स्थिति में बेगूसराय अस्पताल में चल रहा है।
इस संदर्भ में छौड़ाही ओपी अध्यक्ष ने बताया कि बीएसएफ जवानों ने अधिकार क्षेत्र से बाहर जा कर गलत कार्रवाई की है। मामला न्यायालय में लंबित है। घटना की रिपोर्ट जिला मुख्यालय भेजी गई है। आदेश मिलते ही उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार