निष्पक्ष व भयमुक्त मतदान के लिए की गई चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था : डीएम

बेगूसराय। 3 नंवबर मंगलवार को जिले की सभी सातों विधानसभा क्षेत्र में होने वाले मतदान की सभी प्रशासनिक व्यवस्था कर ली गई है। स्वच्छ, निष्पक्ष एवं भयमुक्त मतदान के लिए सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था है। मतदान केंद्र से लेकर क्षेत्र तक में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात रहेगी। उक्त बातें रविवार की शाम समाहरणालय स्थित कारगिल विजय भवन में प्रेस को संबोधित करते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहीं। उन्होंने कहा कि सफलता पूर्वक मतदान संपन्न कराने के लिए जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है, जिसका दूरभाष संख्या 06243-222835 है। इसके अलावा सभी विधानसभा क्षेत्र के लिए भी नियंत्रण कक्ष बनाया गया है।


जिले में नहीं रहेंगे बाहर के प्रचारक : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम ने कहा कि रविवार को चुनाव प्रचार समाप्त हो गया और इसके साथ ही जिले के बाहर के प्रचारक अब यहां नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दल व अन्य प्रत्याशियों को पूर्व में ही यह सूचना दे दी गई है। जानकारी दी कि चुनाव प्रचार समाप्त होने के साथ ही सभी एसडीओ व डीएसपी को होटल, लॉज आदि की जांच के निर्देश दिए गए और यह कार्य शुरू भी हो गया है।
मतदाताओं को प्रलोभन देने पर भी है नजर : जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद मतदाताओं को अपने पक्ष में प्रभावित करने के लिए कैश, शराब आदि का वितरण करने की सूचना भी मिलती रही है। जिस पर जिला प्रशासन की पैनी नजर है और सूचना मिलते ही कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मतदान समाप्ति के बाद भी मतदाताओं को लाभ पहुंचाने, भोज आदि करने पर भी नजर रखी जा रही है। इसको ले सभी थाना को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।
संवेदनशील घोषित है मटिहानी विधानसभा क्षेत्र : निर्वाचन आयोग द्वारा बेगूसराय जिले का 144 मटिहानी विधानसभा क्षेत्र संवेदनशील घोषित किया गया है। यह जानकारी प्रेस वार्ता के दौरान एसपी अवकाश कुमार ने दी। उन्होंने कहा कि संवेदनशील घोषित करने के बाद इस क्षेत्र के लिए अलग से एक पुलिस उपाधीक्षक प्रतिनियुक्त किया गया है, जो पूरे विधानसभा क्षेत्र पर विशेष नजर रखेंगे। उन्होंने कहा कि मटिहानी विधानसभा क्षेत्र सहित अन्य विधानसभा क्षेत्रों के लिए भी पर्याप्त पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि चुनाव को ले दूरभाष संख्या 06243-230200 किसी प्रकार की सूचना लोग दे सकते हैं।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार