देर शाम तक नहीं जारी हो सकी रेल कर्मचारियों की मतदाता सूची

आरा। चुनाव की निर्धारित समयावधि दो वर्ष बीतने के बाद रेल कर्मचारी यूनियनों की मान्यता को ले होने वाले चुनाव की प्रक्रिया फिर एक बार शुरू हो चुकी है।

रेल सूत्रो के मुताबिक आरा यूनिट से जुड़े रेल कर्मचारी गुरुवार को दिनभर काफी बेसब्री से करते रहे। लेकिन देर शाम तक सूची जारी नहीं हो सकी। जबकि चुनाव चार और पांच दिसंबर को होने की संभावना है। इस बाबत रेलवे बोर्ड ने 23 अक्टूबर को एक पत्र जारी कर सभी •ाोन को 27 अक्टूबर तक वोटर लिस्ट तैयार करने का निर्देश दिया था। जारी निर्देशों के मुताबिक तीन नवंबर तक मतदाता सूची संशोधन के बाद पांच नवम्बर को फाइनल वोटर लिस्ट जारी किया जाना है। रेलवे यूनियन की मान्यता के लिए पिछला चुनाव वर्ष 2013 में हुआ था और उसके पहले वर्ष 2007 में।
जूनियर डिवीजन के फाइनल में पहुंचा बिहिया क्रिकेट क्लब ब्लू यह भी पढ़ें
रेल कर्मचारी यूनियन के नेता मनोज कुमार पांडेय ने बताया कि पूर्व मध्य रेलवे में पिछले दोनों चुनाव में एक मात्र मान्यता प्राप्त करनेवाला संगठन था ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन, जिसने लगातार दोनों चुनाव में एक तरफा अकेले मान्यता प्राप्त किया। बता दें कि रेलवे के हाजीपुर जोन में ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के अलावा, मेंस कांग्रेस एवं मजदूर यूनियन भी सक्रिय है। ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के स्थानीय अध्यक्ष मनोज कुमार पांडेय ने बताया कि चुनाव चाहे जब हो हमारा संगठन एक तरफा 50 प्रतिशत से ज्यादा मत लाकर पुन: तीसरी बार एकल यूनियन के रूप में सामने आएगा। दानापुर मंडल में लगभग 14 हजार कर्मचारी हैं। हमारे संगठन ने लॉकडाउन समेत तमाम विपरीत परिस्थितियों में कर्मचारियों के हित में कार्य किया है, जो आगे भी जारी रहेगा।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार