मतगणना केंद्र परिसर की होगी किलेबंदी

शेखपुरा। 10 अक्टूबर को होने वाली मतगणना के लिए अभी से सुरक्षा के इंतजाम शुरू हो गये हैं। इस बार की सुरक्षा व्यवस्था पहले की मतगणना से पूरी तरह भिन्न होगी। मतगणना केंद्र परिसर में किसी को मोबाइल फोन तथा वाहन ले जाने की अनुमति नहीं होगी। परिसर के भीतर सिर्फ प्रेषक, डीएम, एसपी तथा दोनों निर्वाची पदाधिकारी ही अपना मोबाइल फोन ले जा सकेंगे। बाकी अधिकारियों के वाहन भी नवोदय विद्यालय के मुख्य प्रवेश द्वार के बाहर ही रखना होगा।

बताया गया कि मतगणना में हिस्सा लेने वाले सभी के लिए फोटोयुक्त पहचान पत्र जारी किया जायेगा। इसमें अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक के लिए एक समान नीति अपनाई जायेगी। उम्मीदवारों के गणना एजेंटों के लिए भी फोटोयुक्त पहचान पत्र जारी किया जायेगा। गणना एजेंटों का पहचान पत्र निर्वाची पदाधिकारी जारी करेंगे। मतगणना प्रक्रिया की विडियोग्राफी भी कराई जायेगी। मतगणना केंद्र पर विधि-व्यवस्था के लिए शेखपुरा तथा बरबीघा के लिए अलग-अलग वरीय अधिकारी की जवाबदेही तय करके तैनाती की गई है। इसमें दोनों एडीएम सत्यप्रकाश शर्मा तथा हरीशंकर राम को तैनात किया गया है।

-----
सभी की होगी थर्मल स्क्रीनिग
जासं, शेखपुरा : मतगणना केंद्र पर हर हाल में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जायेगा। इसकी जवाबदेही प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को दी गई है। इसमें बिना थर्मल स्क्रीनिग के किसी को मतगणना परिसर में प्रवेश नहीं दिया जायेगा। थर्मल स्क्रीनिग में जिनके शरीर का तापमान मानक के अनुरूप होगा, उन्हीं को प्रवेश मिलेगा। यह प्रोटोकॉल मतगणना में हिस्सा लेने वाले सरकारी-गैरसरकारी सभी कर्मियों के लिए लागू होगा। उम्मीदवारों के काउंटिग एजेंटों को भी इस प्रक्रिया से गुजरना होगा।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार