आ गई उड़ने वाली जादुई झाड़ू, आसानी से होगी ऑपरेट, 4 डिजाइन में होगी लॉन्च

नई दिल्ली। आपने हॉलीवुड फिल्म हैरी पॉटर तो देखी होगी। इस में एक लड़का झाडू की मदद से हवा में उड़ने लगता हैं छोटे बच्चें भी इस सीन को कई बार दोहराते रहते है। लेकिन अब यह असंभव नहीं हैं। क्योंकि बाजार में जड़ने वाली जादूई झाडू आ गई है। यह झाडू किसी मंत्र या जादू से नहीं बल्कि लाइट से चलेगी। इस झाडू को रियल फृलाइंट ब्रूम प्रोजेक्ट के तहत बनाया गया है। इसके बाजार में आने के बाद अब कई लोग इसको लेना चाहेंगे। क्योंकि हर कोई चाहेगा कि इसकी सवारी की जाए। किक स्टार्टर की तरह ये उड़ने वाली झाडू या कार या साइकिल के रूप में आप इसको ले सकते है।

हवा में उड़ने का कराएंगी अहसासइस प्रोजेक्ट को कंपनी नूवैं ने तैयार किया है। इस उड़ेगी तो नहीं, लेकिन आपको इसका अहसास जरूर होगा। जैसे कि आप हवा में उड़ रहे है। इस यूनिक प्रोजेक्ट के लिए रूसो (Russo) ने पहले एक इलेक्ट्रिक मोनो साइकिल बनाई थी। बाद में इसे जादुई ब्रूमस्टिक में बदल दिया है। इसकी साइज की बात करें तो इसकी लंबाई 51 सेंटीमीटर है। यह कार्बन स्टील से बनाई गई है। खास बात यह है कि इसके ऊपर एलेक्ट्रोस्टेटिक पेंट किया गया है।
आसानी से होगी ऑपरेटइसको अलक रूप देने के लिए बैठने के लिए इस झाड़ू पर एक सीट लगाई गई है। इस पर लोग आराम से बैठ सकते है और साथ ही इसे निकाल कर लोग अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं। सबसे खास बात यह है कि फिल्म की तरह इसको आसानी से ऑपरेट भी किया जा सकता है। इसे आगे बढ़ाने के लिए आपको सामने की तरफ झुकना होगा जबकि पीछे होने पर ब्रेक लग जाएगा।
4 डिजाइन में होगी लॉन्चस्टाइल का ध्यान रखते हुए इसमें पीछे गोल्ड की तारें हैं, जो इसे बेहद आकर्षक बना रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, इसको 4 डिजाइन में लॉन्च किया जाएगा। इसमें nuvem 1.0, 2.0, 2.1 और 2.2 शामिल है। हर झाड़ू के साथ अलग-अलग फीचर्स है।
ये लेख भी आपको पसंद आएंगे।
#Wildlife
#Adventure
#India 
#News
#World
#Viral Trending
#Latest News
#ViralNews
#Trending
#Lifestyle
#Uttar Pradesh
#Bihar
#Punjab
#Gujarat
#Delhi

अन्य समाचार