'घुंघट' की वापसी होगी: मोनिशा जयसिंग

'घुंघट' की वापसी होगी: मोनिशा जयसिंग

फैशन डिजाइनर मोनिशा जयसिंग को लगता है कि दुल्हन दुल्हन द्वारा पहने गए पारंपरिक "घूँघट" को वापस लाएगी। जैसा कि शादी का मौसम आता है, वह कहती है, फोकस सिल्हूट पर होगा।
आईएएनएस के साथ उनके साक्षात्कार के अंश:
प्रश्न: कोविद ने दुल्हन के फैशन को कैसे बदला है और सीजन के लिए क्या रुझान है?
एक: महामारी के कारण, शादी पूरी तरह से बदल गई है - मेहमानों की सूची से दुल्हन पोशाक तक। पहले, दुल्हन बहुत सारे आभूषणों के साथ भारी कढ़ाई "लेहेंगा" के लिए जाती थी। हालांकि, दी गई स्थिति में, परिवार और दोस्तों की सीमित संख्या के साथ शादियों के दरवाजे बंद हो गए हैं। यह पारंपरिक "घूँघट" को वापस ले आया है। यह सभी शादियों के बाद की कोविद के रूप में एक बड़ी वापसी होगी, क्योंकि यह हमारी परंपरा नहीं है, बल्कि आपको सुरक्षित रखने के लिए एक मुखौटा के रूप में भी काम करेगी।
"घूँघट" की अवधारणा वहाँ सदियों से है। इसका उपयोग एक फैशन स्टेटमेंट बन गया है जो आवश्यकता है, क्योंकि यह एक शाही शादी की गौण है और भारतीय शादी की योजना को भी पूरा करती है।
प्रश्न: सिल्हूट को अधिक महत्व दिया जाना चाहिए?
ए: इस शादी के मौसम के दौरान, मुख्य फोकस सिल्हूट पर होगा क्योंकि यह अब भारी अलंकरण से अधिक महत्वपूर्ण है; ज़री में सेक्विन 72 घंटे तक वायरस ले जा सकता है। इसलिए दुल्हनों को इस दौरान कुछ सुरक्षित होना चाहिए। सिल्हूट भूमिका निभाएगा क्योंकि यह परिधान का फोकस होगा।
प्रश्न: क्या दुल्हन के वस्त्र को कार्यात्मक बनाया जा सकता है?
एक: कार्यात्मक और आरामदायक कपड़े हर दुल्हन के लिए नए आवश्यक हैं उदाहरण के लिए lehengas और शाम का गाउन जेब के साथ अपने सामान को रखने के लिए जैसे मुखौटा, सैनिटाइटर, आदि वर्तमान परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए, आराम महत्वपूर्ण है। पॉकेट lehengas या पूर्व-सिले साड़ी कार्यात्मक फैशन बनाने में क्रांतिकारी हैं। महामारी के कारण जितने भी त्योहार और अवसर छोटे हैं, पहले हम जिस तरह के परिधान पहनते थे, वह बदल गया है। निश्चित रूप से यह ब्राइडल फैशन में अधिक नवीनता ला सकता है।
प्रश्न: दुल्हन का पहनावा टिकाऊ कैसे होता है?
ए: ब्राइडल वियर को अन्य अवसरों पर पुन: उपयोग किया जा सकता है क्योंकि कपड़ों का कम से कम चलन है। उदाहरण के लिए, परिधान जो सरल हैं, फिर से बनाए जा सकते हैं, उदाहरण के लिए, अवसर को रॉक करने के लिए शर्ट के साथ लेहंगा के नीचे की जोड़ी।

अन्य समाचार