चेहरे से जुड़ी कई समस्याओं से दिलवाती है निजात, नींबू की चाय !

वैसे तो लोग नींबू की चाय को स्‍वस्‍थ रहने के लिए पीते हैं, लेकिन क्या आपको पता है नींबू की चाय आपके चेहरे से जुड़ी कई प्रकार की समस्याओं से भी निजात दिलवाती है। आपको बताते हैं नींबू की चाय से चेहरे को धोने से फायदे।

कैसे बनाएं नींबू की चाय सबसे पहले पानी को गरम करें फिर स्वाद के अनुसार चाय की पत्ती डालें और उसे उबालें, थोड़े समय के बाद नींबू का रस चाय में निचोड़ें और उसमें हो सके तो शहद या चीनी मिलाएं। नींबू की चाय जितनी स्वादिस्ट होती है फायदे भी उतने ही अच्छे होते हैं।
चेहरे के लिए क्‍या हैं फायदे नींबू की चाय से नियमित चेहरा धोने से आपकी त्वचा में मौजूद काले धब्बे आसानी से साफ हो जाते हैं। जिससे फिर से आपकी त्वचा बेदाग हो जाती है। यदि आपकी त्वचा से बहुत ज्यादा तेल निकलता हो तो आप अपनी त्वचा को नींबू की चाय से धोएं।
आजकल कम उम्र में ही लोगों के चेहरे पर दाने होने लगते हैं जिसकी वजह से चेहरा भद्दा लगता है। लेकिन यदि आप रोज अपने चेहरे पर नींबू की चाय लगाते हैं तो इससे चेहरे के दाने अपने आप ठीक होने लगते हैं।
मुलायम और साफ चेहरे के लिए हमेशा अपना चेहरा नींबू की चाय से धोएं। यदि चेहरे पर जले कटे का निशान हो तो वह भी नींबू की चाय से चेहरा धोने से साफ हो जाता है।
ं-
चने की दाल सेहत के लिए होता है लाभदायक, जानिए फायदे !

अन्य समाचार