मंगल भवन से मंगल या फिर तीन का तीर

शिवहर। विधानसभा चुनाव में अबकी बार कौन बनेगा शिवहर का बादशाह। इस सवाल का जवाब हर किसी के जेहन में कौंध रहा है। किसके लिए मंगलवार का दिन मंगल होगा। वैसे जीत के लिए सभी प्रत्याशी जनता की अदालत से अब भगवान की शरण में पहुंच रहे है। निर्दलीय राधाकांत गुप्ता देकुली धाम में बाबा भुवनेश्वर नाथ महादेव का दर्शन करने के बाद मतगणना कक्ष में जाएंगे तो लोजपा के विजय कुमार पांडेय अपनी विजय के लिए मंगलवार को बजरंग बली की पूजा अर्चना के बाद घर से निकलेंगे। इन सबके बीच पिपराही रोड स्थित निवर्तमान विधायक मो. शरफुद्दीन का कार्यालय और शहर के मंगल भवन स्थित राजद का कैंप कार्यालय भी चर्चा में है। वजह, दोनों के बीच कांटे की लड़ाई की चर्चा है। वैसे मंगल भवन और तीन का तीर हर जुबान पर दिख रहा है।


------------------------
मंगल भवन में मंगलमय जश्न मनाने की तैयारी
शिवहर : शहर स्थित मंगल भवन। राजद ने यहां अपना चुनाव कार्यालय बनाया है। राजद प्रत्याशी चेतन आनंद की तमाम चुनावी गतिविधियां यही से संचालित हुई है। राजद समर्थक, चेतन आनंद की जीत के प्रति आश्वस्त है। मंगलवार को इसी मंगल भवन में चेतन की मंगलमय जीत का जश्न मनाने की तैयारी है। चेतन आनंद पूर्व सांसद आनंदमोहन और लवली आनंद के पुत्र है। पिछले चुनाव में लवली आनंद शिवहर सीट से एनडीए समर्थित हम प्रत्याशी के रूप में मैदान में थी। करीबी मुकाबले में वह चुनाव हार गई थी। जबकि, पूर्व में उनके पिता ने भी बीपीपा के टिकट पर शिवहर से विस चुनाव लड़ा था। लेकिन, जनता ने नकार दिया था।
------------------------------------------------
तीन रहा हैं शरफुद्दीन का लक्की नंबर
शिवहर : जीत का जश्न मनाने की तैयारी जदयू खेमे में भी है। अंक गणित के हिसाब से शरफुद्दीन के लिए तीन लक्की नंबर रहा है। उनके राजनीतिक सफर पर चर्चा करे तो शरफुद्दीन को तीसरी बार जीत मिली। वर्ष 2010 में विधायक बनने से पहले वह लोजपा के टिकट पर वर्ष 2000 और 2005 का चुनाव लड़ चुके थे। मतलब तीसरे प्रयास में उन्हें पहली जीत मिली। इस बार वह तीसरी जीत के लिए मैदान में है। तीन नवंबर को मतदान हुआ था। जबकि, इवीएम में उनका क्रम संख्या तीन था। ऐसे में तीन के तीर के सहारे वह तीसरी बार जीत के प्रति आश्वस्त है। हालांकि, पिछले दो चुनावों में उनका मुकाबला महिला प्रत्याशियों से रहा है। इस बार मैदान में एक भी महिला प्रत्याशी नही है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार