शिवहर की जनता ने चेतन को दिया तेजस्वी भव: का आशीर्वाद

शिवहर। संपन्न विधानसभा चुनाव में शिवहर की जनता ने पूर्व सांसद आनंद मोहन और लवली आनंद के पुत्र चेतन आनंद को तेजस्वी भव: का आर्शीवाद दे दिया है। वहीं चेतन ने वर्ष 2005 में शिवहर में बुझे लालटेन में उम्मीद की रोशनी डाल दी है। चेतन आनंद ने 36 हजार 686 मतों के भारी अंतर से निवर्तमान विधायक और हैट्रिक के लिाए मैदान में उतरे शरफुद्दीन को शिकस्त देकर बता दिया हैं कि इस बार उनका मुकाबला महिला प्रत्याशियों से नहीं बल्कि शेर से था। इस जीत के साथ चेतन ने पिछले चुनाव में अपनी मां को शरफुद्दीन से मिली महज 461 मतों की हार का बदला ले लिया है। इतना ही नहीं इस जीत के जरिये वर्ष 1995 के चुनाव में पिता आनंद मोहन की 28458 मतों के अंतर से पंडित रघुनाथ झा से मिली हार का भी बदला ले लिया है। जिस सीट से माता पिता जीत के लिए तरसते रहे, उसी सीट से शानदार जीत दर्ज कर चेतन ने अपने माता-पिता को बड़ी सौगात दी है। वैसे शिवहर में इंट्री के साथ ही चेतन ने बता दिया था कि, उनके इरादे अटूट है और और इस बार वह हारने के लिए नहीं बल्कि जीत के लिए आए है। टिकट की रेस में बाजी मार कर चेतन ने राजनीतिक हलकों में हड़कंप मचा दिया था। वहीं गांव-गांव तक जन संपर्क कर जनता से आर्शीवाद लिया था। आखिरकार जनता ने उन्हें तेजस्वी भव: का आर्शीवाद दिया है।


------------------------------------------------
29 वर्ष से कम उम्र में बने विधायक ::
शिवहर : शिवहर की जनता के आर्शीवाद से चेतन आनंद शिवहर के नए विधायक बन गए है। वह 29 वर्ष से कम उम्र ही विधायक बन गए है। संभवत: वह इस विधानसभा चुनाव में सबसे कम उम्र के विधायक चुने गए है। चेतन नौ दिन बाद अपना जन्म दिन मनाएंगे। 21 नवंबर 1991 को जन्में चेतन आनंद ने वर्ष 2016 में स्नातक किया। सहरसा जिले के पचगछिया निवासी पूर्व सांसद आनंद मोहन और लवली आनंद के पुत्र चेतन आनंद पिता के जेल जाने के बाद वह छोटी सी उम्र में अपनी मां पूर्व सांसद लवली आनंद के साथ क्षेत्र भ्रमण करते रहे। इस दौरान वह मां लवली आनंद से राजनीति का ककहरा और सियासत का पाठ सीखते रहे। लवली आनंद जहां खुद को राजनीति में स्थापित करने में लगी रही, वहीं चेतन भी सियासत को समझते-समझते राजनीति के खिलाड़ी बन गए। शिवहर सीट से कई बड़े और कद्दावर नेताओं की दावेदारी के बीच चेतन ने टिकट की रेस में बाजी मार चेतन ने खुद को राजनीति का बड़ा खिलाड़ी साबित कर दिखाया है। हालांकि, शिवहर से टिकट की इस रेस में उनकी मां भी शामिल थी। लेकिन, पार्टी ने लवली के बदले चेतन पर दांव लगाया।
--------------------------------
शिवहर का होगा चतुर्दिक विकास : चेतन
शिवहर : नव निर्वाचित विधायक चेतन आनंद ने कहा कि वह शिवहर की तस्वीर और इलाके के लोगों की तकदीर बदलने आए है। जनता ने जिस तरह उन पर भरोसा किया है, उसी तरह वह जनता की उम्मीदों खड़ा उतरेंगे। कहा कि शिवहर का चतुर्दिक विकास कराएंगे। शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, सड़क और पुल की तस्वीर बदलेगी। रेलमार्ग से शिवहर को जोड़ा जाएगा। शिवहर में भी उद्योग की स्थापना की जाएगी।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार