विधानसभा में गूंजेगी युवा प्रतिनिधियों की आवाज

आरा। छात्र-युवाओं के आंदोलन से पैदा हुए भाकपा माले नेता मनोज मंजिल अगिआंव विधानसभा क्षेत्र से भारी मतों के अंतर से जीत हासिल कर यूथ आइकॉन बन चुके हैं। उम्र के मामले में वे जिले के अन्य विधायकों से भले ही सबसे छोटे है, पर तजुर्बा किसी से कम भी नहीं है। वर्तमान समय में वे इंकलाबी नौजवान सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष है तथा छात्र जीवन में छात्र संगठन आइसा का राष्ट्रीय स्तर पर नेतृत्व कर चुके हैं। श्री मंजिल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी जदयू के निवर्तमान विधायक प्रभुनाथ प्रसाद को 48,550 मतों के अंतर से पराजित कर यह मुकाम हासिल की है। इस दौरान उन्होंने सर्वाधिक 86327 मत प्राप्त कर जिले में कीर्तिमान भी गढ़ लिया है। वर्ष 2015 में भी मनोज मंजिल अगिआंव विधानसभा से चुनाव लड़े थे और हार गए थे। पर, उन्होंने चुनाव में मिली हार के सबक को हथियार बनाया और लगातार पांच वर्षों तक छात्र-युवाओं के आंदोलन से लेकर किसानों एवं मजदूर के हित में संघर्ष करते रहे। यही कारण है कि वे भोजपुर में सर्वाधिक मत प्राप्त करने वाले यूथ आइकॉन बन चुके हैं।


--------------
सर्वाधिक 50,607 मतों के अंतर से जीती किरण
आरा: भोजपुर जिले की सातों विधानसभा क्षेत्र में सर्वाधिक मतों के अंतर से जीत दर्ज करने वाली संदेश विधानसभा क्षेत्र से राजद की विजयी उम्मीदवार किरण कुमारी पहली बार बिहार विधानसभा पहुंचेंगी। वे बिहार विधानसभा में पहली बार विधायक बनकर पहुंचेंगी। उनके पति अरुण यादव इससे पहले इसी विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे।
------------
सबसे कम 3002 मतों के अंतर से आरा के विधायक बने अमरेंद्र प्रताप सिंह
आरा: भोजपुर जिले के सातों विधायकों में सबसे लंबी उम्र और अनुभव वाले भाजपा प्रत्याशी अमरेंद्र प्रताप सिंह चौथी बार आरा के विधायक बने हैं। इससे पहले तीन बार आरा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके अमरेंद्र प्रताप सिंह बिहार विधान परिषद के उप सभापति भी रह चुके है। हालांकि वर्तमान चुनाव में श्री सिंह को चुनाव जीतने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। फिर भी सबसे कम मतों के अंतर से ही सही, उन्होंने जीत हासिल की। वर्तमान चुनाव में उन्होंने कुल 71242 मत प्राप्त कर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाकपा माले के प्रत्याशी क्यामुद्दीन अंसारी को 3002 मतों से मात दी।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार