दो दिनों में 14 मिले कोरोना संक्रमित, एक्टिव मामले 61

बेगूसराय। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना संक्रमण से अबतक कुल 6568 लोग संक्रमित हुए है जिसमें 29 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कोरोना अपडेट देते हुए बताया कि बीते दो दिनों में 14 कोरोना संक्रमित नए मरीजों की पहचान की गई है। संक्रमित मरीजों को इलाज निर्धारित प्रोटोकॉल के आधार पर किया जा रहा है।

डीएम अरविद कुमार वर्मा ने सिविल सर्जन के हवाले से बताया कि बीते दो दिनों में नौ मरीजों को स्वस्थ्य होने पर घर भेजा गया है। वर्तमान समय में कुल होम आइसोलेशन समेत 61 मामले एक्टिव हैं जिनका इलाज चल रहा है। अबतक कुल 6478 मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर लौट चुके हैं। डीएम ने कोरोना से संबंधित प्रोटोकॉल का पालन करने, एहतियात के तौर पर मास्क का प्रयोग, सामाजिक दूरी का अनुपालन व नियमित अंतराल पर हाथों की सफाई करने की अपील की है। उन्होंने कोरोना से संबंधित किसी तरह का लक्षण होने पर तत्काल स्थानीय प्राथमिक चिकित्सा केंद्र से संपर्क कर जांच कराने व शिकायत व परामर्श के लिए जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या-06243-222835 के साथ-साथ कोविड-19 टॉल फ्री नं.-18003456604 पर संपर्क करने की भी अपील की है। जांच में सभी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव
चेरिया बरियारपुर विधानसभा क्षेत्र के 17 में से 10 प्रत्याशी को नहीं मिल सका एक प्रतिशत भी वोट यह भी पढ़ें
नावकोठी में स्वास्थ्य विभाग द्वारा संदिग्ध लोगों की जांच के लिए वार्ड संख्या 12 में शिविर लगाया गया। नावकोठी आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 45 पर 150 तथा पीएचसी में 37, एपीएचसी देवपुरा में 63 संदिग्ध लोगों का सैंपल लिया गया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राजीव रंजन चौधरी ने बताया कि संग्रहित सभी सैंपल की जांच एंटीजन रैपिड टेस्ट के माध्यम से की गई। सभी सैंपल की जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई। जांच शिविर में बीएचयूएम आशुतोष गांधी, बीसीएम सुशील कुमार, लैब टेक्नीशियन अमृत कुमार, सुधीर कुमार पाठक, अजित कुमार, मंचन कुमारी, शालिनी कुमारी, आशा कार्यकर्ता रानी कुमारी आदि मौजूद थीं।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार