डाक विभाग पोस्टकार्ड के जरिए दे रहा विभिन्न योजनाओं की जानकारी

जासं, शेखपुरा। डाक विभाग के द्वारा जिले के लोगों को डाक विभाग के द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी अनोखे तरीके से दी जा रही है। सभी के घर पर पोस्ट कार्ड पहुंच रहा है और उसमें डाक विभाग के द्वारा संचालित कई लाभकारी योजनाओं को जानकारी दी जा रही है। साथ ही साथ शुभकामना संदेश भी दिया जा रहा है।

यह पहल पोस्ट मास्टर जनरल पूर्वी क्षेत्र, बिहार के अनिल कुमार के द्वारा किया गया है। जानकारी देते हुए अनिल कुमार ने बताया कि डाक विभाग के द्वारा लोगों के हित में कई प्रभावशाली और लाभकारी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। इसमें डाक जीवन बीमा, ग्रामीण डाक जीवन बीमा, सुकन्या समृद्धि योजना, इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक सहित कई योजनाएं हैं। जिसकी जानकारी पोस्ट कार्ड के माध्यम से लोगों को दिया जा रहा है ताकि लोग जागरुक होकर डाकघर से संचालित योजनाओं का उपयोग कर सकें।

--
धनतेरस पर लोगों ने की गोल्ड बांड की खरीदारी
जासं, शेखपुरा:
डाकघर से गोल्ड बांड को धनतेरस पर भी लोगों ने जमकर खरीदा की। गोल्ड बांड की खरीदारी में लोगों का उत्साह बरबीघा डाकघर में देखने को मिला, जिसमें 125 ग्राम गोल्ड बांड की खरीदारी की गई। डाकपाल राजीव रंजन ने बताया कि गोल्ड बांड की खरीदारी में लोगों ने उत्साह दिखाया। डाकघर में एक ग्राम से लेकर 10 ग्राम, 20 ग्राम सहित जितने भी खरीदारी लोगों को करना है गोल्ड बांड उपलब्ध है। इस गोल्ड बाड के साथ लोगों को काफी लाभ मिलता है। आठ साल के बाद यह परिपक्व होता है। पांच साल लौकिग का समय है। परिपक्वता पर समय सोने की जितनी कीमत होती है उतना पैसा लोग निकाल सकते हैं। साथ ही ढाई प्रतिशत ब्याज भी सरकार के द्वारा दी जाती है। उन्होंने बताया कि गोल्ड बांड की खरीद लोगों के लिए काफी लाभदायक होता है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार