जबर्दस्ती का विरोध करने पर जलाई गई लड़की की पीएमसीएच में मौत

संवाद सूत्र, देसरी : देसरी थाने के रसलपुर हबीब गांव में जबर्दस्ती का विरोध करने पर आततायियों के मिट्टी तेल छिड़ककर जलाने से गंभीर झुलसी लड़की ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। घर से कचरा फेंकने निकली लड़की को तीन बदमाशों ने जबरन उठाकर जबर्दस्ती का प्रयास किया था। विरोध करने पर आततायियों ने लड़की के शरीर पर मिट्टी तेल छिड़ककर आग लगा दिया था। इससे गंभीर रूप से झुलसी लड़की पीएमसीएच में इलाज के दौरान गत रात दम तोड़ दिया। पोस्टमार्टम के बाद लड़की के शव को उसके स्वजनों को सौंप दिया गया है।

सूत्रों के अनुसार गत 30 अक्टूबर को हुई लड़की को जलाकर गंभीर रूप से घायल करने के आरोप में चांदपुरा ओपी में तीन युवकों के विरूद्ध कांड संख्या 308/20 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जख्मी लड़की के हाजीपुर स्थित एक निजी नर्सिंग होम में नगर थाने की पुलिस के समक्ष 30 अक्टूबर को दर्ज कराए गए बयान के आधार पर गत 2 नवंबर को प्राथमिकी दर्ज हुई है। बयान में पीड़िता का आरोप है कि गत 30 अक्टूबर की शाम वह कचरा फेंकने घर से बाहर गई थी। इसी क्रम में उसके ग्रामीण सतीश कुमार, विजय कुमार और चंदन कुमार ने पकड़ लिया और गलत हरकत करने लगा। जिसका विरोध करते हुए उसने इसकी जानकारी अपनी मां को देने की बात कही थी। आरोप है कि इस पर युवकों ने उसके शरीर पर मिट्टी तेल छिड़ककर आग लगा दिया, जिससे जलकर वह गंभीर रूप से जख्मी हो गई। उसके चिल्लाने पर स्थानीय लोगों ने आग बुझा कर हाजीपुर के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। जहां से उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया गया और वह तब से इलाजरत थी।

सूत्रों ने बताया कि लड़की इसके पहले भी सतीश कुमार के विरूद्ध जबर्दस्ती करने का आरोप लगाई थी। लेकिन मामले में कुछ नहीं हो सका। इस संबंध में चांदपुरा ओपी प्रभारी विष्णुदेव दुबे ने बताया कि मिट्टी तेल छिड़ककर लड़की को जलाने के मामले में तीन लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है. घटना के सभी आरोपित घर से फरार है. उसकी गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर छापेमारी की जा रही है. सभी आरोपितों के शीघ्र गिरफ्तार का प्रयास किया जा रहा है ।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार