कोरोना अपडेट
कुल केस
0
स्वस्थ हुए
0
मौत
0
हर राज्य के कोरोना अपडेट के लिए क्लिक करे

IPL में अपने प्रदर्शन से खुश टीम इंडिया का स्टार गेंदबाज, कहा- अब ऑस्ट्रेलिया में दबाव नहीं

21 Nov, 2020 10:31 PM | R Kumar 15

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगभग 2 महीने तक अलग-अलग फॉर्मेट में होने वाले मुकाबलों में टीम इंडिया (Team India) की जीत का बड़ा दारोमदार तेज गेंदबाजों पर रहेगा. खास तौर पर टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की अगुवाई वाले गेंदबाजी आक्रमण के सामने टीम के लिए इतिहास रचने की चुनौती होगी. टीम के दोनो ही मुख्य तेज गेंदबाज फिलहाल अच्छी फॉर्म में हैं. खास तौर पर शमी (Mohammad Shami) अपनी फॉर्म से बेहद खुश हैं और उनका मानना है कि IPL 2020 के प्रदर्शन के कारण वह ज्यादा दबाव महसूस नहीं कर रहे.



बिना दबाव के कर रहे तैयारी
UAE में हुए IPL 2020 में शमी ने किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की ओर से खेलते हुए 20 विकेट हासिल किए थे. वह इस टूर्नामेंट में न सिर्फ अपनी टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे थे, बल्कि शीर्ष 10 गेंदबाजों में जगह बनाने में सफल रहे थे.
IPL की इस फॉर्म को शमी अपने लिए फायदेमंद बताते हुए कहते हैं कि इस वक्त वह बेहतर स्थिति में हैं. BCCI को दिए एक इंटरव्यू में शमी ने कहा,
"सबसे ज्यादा फायदा ये है कि अब मैं आने वाली सीरीज के लिए बिना किसी दबाव के तैयारी कर सकता हूं. मुझ पर कोई दबाव नहीं है और मैं काफी बेहतर स्थिति में हूं."
वनडे में अच्छी फॉर्म, अब ध्यान टेस्ट पर
शमी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान उन्होंने अपनी फिटनेस और गेंदबाजी पर काफी काम किया, जिससे उन्हें मदद मिली. हालांकि, शमी ने साफ किया कि उनका ध्यान सबसे ज्यादा टेस्ट सीरीज पर लगा हुआ है और इसके लिए वह अपनी लेंग्थ और सीम मूवमेंट पर काम कर रहे हैं.
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ने कहा, "मेरा फोकस एरिया रेड बॉल है और मैं अपनी लेंग्थ और सीम मूवमेंट पर काम कर रहा हूं. आपको नियंत्रण की जरूरत होती है. मैंने सफेद गेंद से अच्छा किया है और अब नेट्स में लाल गेंद से अभ्यास कर रहा हूं."
दूसरे के नाम पर नहीं, अपने काम पर ध्यान
शमी ने इस बात पर जोर दिया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी के बावजूद उनको इससे फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि वह अपनी स्किल और अपनी क्षमता पर ज्यादा ध्यान देते हैं. शमी ने कहा,
"भारत के पास अच्छे बल्लेबाज हैं और हम नेट्स पर उन्हें गेंदबाजी करते हैं. हम नामों पर ध्यान नहीं देते, हम सिर्फ अपने स्किल पर फोकस करते हैं. आप विश्व स्तरीय बल्लेबाज हो सकते हो, लेकिन एक अच्छी गेंद फिर भी आपको आउट कर सकती है."
शमी ने साथ ही IPL 2020 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुपर ओवर के अपने प्रदर्शन को भी याद किया और इस पर संतुष्टि जताई. इस मैच में शमी ने रोहित शर्मा और क्विंटन डि कॉक को जीत के लिए जरूरी 6 रन नहीं बनाने दिए. शमी ने कहा कि इतने छोटे से स्कोर के सामने गलती की गुंजाइश नहीं थी और वह अपने प्रदर्शन से संतुष्ट थे.
23 साल का विध्वंसक बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया में तबाही मचा देगा! हरभजन सिंह ने इस भारतीय क्रिकेटर पर लगाया दांव
The post IPL में अपने प्रदर्शन से खुश टीम इंडिया का स्टार गेंदबाज, कहा- अब ऑस्ट्रेलिया में दबाव नहीं appeared first on TV9 Hindi.

अन्य समाचार