Tenda ने भारत में लॉन्च किए 4G LTE एडवांस्ड पॉकेट मोबाइल Wi-Fi हॉटस्पॉट्स

टेन्डा (Tenda), नेटवर्किंग उपकरणों की एक प्रमुख कंपनी ने नए 4 जी एलटीई एडवांस्ड पॉकेट मोबाइल वाई-फाई हॉटस्पॉट्स- 4G 180 और 4G 185 भारत में लॉन्च कर दिए है। इन उपकरणों को विशेष रूप से Covid Lockdown के दौरान अपने घरों और छोटे ऑफिस SOHO (लघु कार्यालय और गृह कार्यालय) से काम करने वालो की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। ये उपकरण मृत स्थानों में वाई-फाई सिग्नल की परेशानी को खत्म करते हुए छोटे से छोटे अंतरिक्ष क्षेत्र को कवरेज प्रदान करते है।

Tenda 4G180 और 4G185 मोबाइल वाई-फाई कॉम्पैक्ट आकार में डिज़ाइन किए गए है। ये डिवाइस आपको 4 जी के माध्यम से 2.4 गीगाहर्ट्ज़ की वाई-फाई फ्रीक्वेंसी पर 150 एमबीपीएस तक की डाउनलोड स्पीड के साथ सुरक्षित इंटरनेट नेटवर्क और हाई-स्पीड पैकेट एक्सेस मोबाइल हॉटस्पॉट प्रदान करते हैं। दोनों वाई-फाई डिवाइस एक शक्तिशाली 2100 एमएएच रिचार्जेबल बैटरी से लैस हैं जो इन्हें न्यूनतम 10 घंटे और अधिकतम एक सप्ताह तक का बैटरी लाइफ देती है।
केवल 86 ग्राम और 88 ग्राम वजनी, दोनों हॉटस्पॉट उपकरण आपको आपकी यात्रों और बाहरी गतिविधियों के दौरान वाई-फाई प्रदान कर सकते हैं। दोनों उपकरणों में 1 माइक्रो एसडी और सिम स्लॉट, 1 माइक्रो यूएसबी पोर्ट और 1 रीसेट / पावर बटन है।

दोनों वाई-फाई हॉटस्पॉट उपकरणों के बीच बुनियादी अंतर यह है कि 4G185 एक 1.44 इंच रंग स्क्रीन के साथ आता है जो 4 जी / 3 जी सिग्नल बार, इंटरनेट बैटरी, ऑपरेटर का प्रोफ़ाइल, एसएमएस, समय, उपयोग किए गए ट्रैफ़िक डेटा, वाई-फाई स्थिति और कनेक्टेड की संख्या जैसी जानकारी प्रदर्शित करता है।जबकि 4G180 में एक LED इंडिकेटर है जो 4G / 3G सिग्नल और इंटरनेट (4 बार्स), बैटरी, एसएमएस और वाई-फाई स्थिति दिखाता है।
कीमत एवं उपलब्धता
टेन्डा (Tenda) 4G180 और 4G185 4 जी एलटीई एडवांस्ड पॉकेट मोबाइल वाई-फाई हॉटस्पॉट्स सभी प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और रिटेल स्टोर्स के माध्यम से INR 3,650/- और INR 3,850/- के प्रारंभिक मूल्य पर उपलब्ध है। इसके अलावा इनके साथ 1 क्विक इंस्टॉलेशन गाइड, 1 यूएसबी केबल और 1 बैटरी मिलती है। ये डिवाइस 3 साल की वारंटी के साथ आते हैं।

अन्य समाचार