यह कंपनी बाजार में ला रही सबसे ताकतवर फोन, खूबियां जानकर रह जाएंगे हैरान

कोरोना काल में टेक कंपनियों को बड़ा आर्थिक नुकसान भुगतना पड़ा है। कंपनियां अब नए-नए स्मार्टफोन्स की लॉन्चिंग कर नुकसान की भरपाई करना चाहती हैं, जिससे सुस्ती आर्थिक पहिये को रफ्तार दी जा सके। अब चाइनीज टेक ब्रैंड हुवावे की ओर से हाल ही में Mate 40 फ्लैगशिप लॉन्च किए गए हैं और अब कंपनी का फोकल P-सीरीज के डिवाइसेज पर है। सप्लाई-लाइन पर यूएस सरकार की ओर से लगाई गई पाबंदियों के बावजूद हुवावे अच्छा परफॉर्म कर रहा है और 2021 की पहली छमाही में P50 सीरीज के फोन लेकर आएगा। इसका मतलब है कि कंपनी की P-सीरीज पहले की तरह मार्च/अप्रैल के टाइम फ्रेम में लेकर आएगी।

सामने आई रिपोर्ट्स में कहा गया है Samsung Display और LG Display नए मॉडल्स के लिए हुवावे को OLED पैनल्स सप्लाई करने के लिए तैयार हैं। सैमसंग डिस्प्ले की ओर से इस साल अक्टूबर में ही हुवावे के साथ बिजनस करने का लाइसेंस ले लिया गया था। सामने आया है कि LG भी हुवावे के साथ बिजनस शुरू कर सकता है। नए डिवाइसेज में हुवावे Kirin 9000 प्रोसेसर दे सकता है।
- गूगल एप नहीं मिलता
क्वालकॉम और मीडियाटेक दोनों ने ही हुवावे के साथ बिजनस करने से जुड़े लाइसेंस के लिए अप्लाई किया है। फिर भी हुवावे अपने इन-हाउस प्रोसेसर पर भरोसा कर रहा है और खुद ज्यादातर कंपोनेंट्स भी तैयार करेगा। हुवावे के फ्लैगशिप डिवाइसेज में कैमरा से लेकर हार्डवेयर तक पावरफुल देखने को मिलते हैं। हालांकि, पाबंदियों के चलते कंपनी गूगल की सर्विसेज अपने डिवाइसेज में नहीं दे सकती। यानी कि गूगल के कोई ऐप्स आपको हुवावे के फोन में नहीं मिलेंगे।
- पावरफुल इन-हाउस चिप

हुवाने P50 सीरीज के डिवाइसेज में कंपनी का इन हाउस Kirin 9000 चिपसेट मिलेगा, जिसे हुवावे HiSilicon डिवीजन में तैयार करता है। कंपनी यह Kirin चिपसेट अपनी Mate सीरीज के फोन्स के साथ लेकर आई थी और इसे परफॉर्मेंस बीस्ट बता रही है। हुवावे ने यूएस में पाबंदियां लगने से पहले लाखों Kirin 9000 प्रोसेसर्स का स्टॉक जमा कर लिया था, लेकिन नए डिवाइसेज बनाते रहने के लिए उसे क्वालकॉम और मीडियाटेक की जरूरत पड़ेगी।

अन्य समाचार