गीकबेंच पर नज़र आया Nokia Cable, क्वालकॉम चिपसेट, रैम और सॉफ्टवेयर की हुई पुष्टि

HMD Global एक नए नोकिया फोन पर काम कर रहा है जिसे केबल कोडनेम दिया गया है। फोन को अब गीकबेंच पर भी देखा गया है जिससे इसके चिपसेट, रैम और सॉफ्टवेयर का पता चला है। नोकियामोब द्वारा गीकबेंच पर स्पॉट की गई लिस्टिंग को देख कर कहा जा सकता है कि Nokia Cable क्वालकॉम के क्वाड-कोर प्रॉसेसर द्वारा संचाली होगा जो 1.30 GHz पर क्लोक्ड होगी। चिपसेट 2GB रैम के साथ काम करेगा हालांकि डिवाइस को अन्य रैम वेरिएंट में भी पेश किया जा सकता है।

सॉफ्टवेयर की बात करें तो फोन एंडरोइड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। फोन को गीकबेंच पर सिंगल कोर टेस्ट में 100 और मल्टी-कोर टेस्ट में 280 पॉइंट्स मिले हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, Nokia Cable के गीकबेंच स्कोर Nokia C1 से बेहतर है।
इसी बीच कंपनी ने Nokia 2.4 को भारत में लॉन्च कर दिया है। मोबाइल फोन को एक 6.5-इंच की एक HD+ डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा फोन में आपको एंड्राइड 10 पर आधारित एंड्राइड वन की सपोर्ट दी गई है। फोन में आपको एंड्राइड 11 और एंड्राइड 12 का अपडेट भी भविष्य में मिलने वला है। फोन में यानी Nokia 2.4 मोबाइल फोन में आपको गूगल असिस्टेंट के लिए अलग से बटन मिल रहा है। इसके अलावा आपको बता देते है कि Nokia 2.4 मोबाइल फोन में आपको मीडियाटेक Helio P22 प्रोसेसर मिल रहा है, हालाँकि इतना ही नहीं इस मोबाइल फोन में आपको 3GB की रैम के साथ 64GB स्टोरेज मिल रही है। फोन में आपको स्टोरेज को बढ़ाने का भी ऑप्शन मिल रहा है, आप इस मोबाइल फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 512GB तक बढ़ा भी सकते हैं।
अगर हम कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते है कि Nokia 2.4 मोबाइल फोन में आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है, इस कैमरा में आपको एक 13MP का प्राइमरी सेंसर मिल रहा है, इसके अलावा एक 2MP का डेप्थ सेंसर भी फोन में मौजूद है। इसके अलावा आपको बता देते हैं कि सेल्फी आदि के लिए फोन में आपको एक 5MP का फ्रंट कैमरा भी मिल रहा है, इस कैमरा को आप फोन की नौच पर देख सकते हैं। इसके अलावा आपको बता देते है कि आपको रियर कैमरा के साथ फ़्लैश भी मिल रही है।
हालाँकि इतने पर ही फोन में मिलने वाले स्पेक्स और फीचर्स ख़त्म नहीं होते हैं, इस मोबाइल फोन में आपको एक 4500mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, इसके अलावा कंपनी की ओर से इस फोन में दो दिन के बैटरी बेकअप का दावा किया गया है। फोन में आपको कनेक्टिविटी के लिए कई ऑप्शन मिल रहे हैं।

अन्य समाचार