6,000mAh बैटरी और गेमिंग प्रोसेसर के साथ ये कंपनी दिसंबर में लॉन्च करेगी नया फोन, Xiaomi-Realme से होगा अलग

Tecno इंडिया में एक नई पारी शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार दिखाई दे रही है। दरअसल, कंपनी अगले महीने अपने नए सब-ब्रांड POVA को भारत में उतारने वाली है। 91mobiles को इंडस्ट्री सोर्स द्वारा इस बात की जानकारी मिली है। इस सीरीज के अंदर आने वाले फोन मिड-बजट कैटरी में एंट्री करेंगे। माना जा रहा है कि इस लाइनअप का पहला फोन Tecno POVA एक गेमिंग फोन होगा जो कि हाल ही में Nigeria में लॉन्च किया गया था। हैंडसेट दिसंबर के पहले हफ्ते में पेश किया जा सकता है। आइए आगे आपको फोन के बारे में जानकारी देते हैं।

Tecno POVA को पंच-होल डिजाइन और ग्रेडिएंट फिनिश के साथ मार्केट में उतारा जा सकता है। हालांकि, अभी Tecno POVA की भारतीय कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं है। लेकिन, Philippines में फोन को कंपनी ने P6,999 (लगभग 10,700 रुपए) में पेश किया था। इसे भी पढ़ें: सस्ता 5G फोन Vivo V20 Pro 2 दिसंबर को करेगा इंडिया में एंट्री, जानें क्यूं होगा खास
Tecno POVA की स्पेसिफिकेशन्स
अगर बात करें Tecno POVA के स्पेसिफिकेशन्स की तो इसके ग्लोबल वेरिएंट को कंपनी ने 6.8-इंच स्क्रीन पंच होल डिसप्ले के साथ पेश किया था। इसके अलावा हैंडसेट MediaTek Helio G80 पर आधारित है। वहीं, स्मार्टफोन में 6GB की रैम और 64GB की स्टोरेज दी गई है। इतना ही नहीं स्मार्टफोन HiOS 7.0 एंडरॉयड 10 पर कार्य करता है।
फोटोग्राफी के लिए Tecno POVA में क्वाड कैमरा सेटअप बैक में दिया गया है। इस सेटअप में 13MP प्राइमरी सेंसर + 2MP सेकेंडरी डेप्थ सेंसर + 2MP मैक्रो सेंसर + 0.3 MP लोलाइट AI लेंस है। वहीं, फ्रंट पर वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8MP AI सेंसर है। फोन के रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ मल्टीलेयर ग्रेफाइट + थर्मल कंडेक्टिव जेल है जो कि चार्जिंग के समय फोन को ठंडा रखने में मदद करता है। वहीं, फोन में पावर बैकअप के लिए 6,000mAh की बैटरी है जो कि 18W फास्ट चार्जिंग के साथ आती है। इसे भी पढ़ें: 108MP कैमरे और 8GB रैम के साथ आई Redmi Note 9 5जी सीरीज, जानें क्या है प्राइस

नई POVA सीरीज की बात करें तो यह Tecno Spark और Tecno Camon को मिलाने के बाद यह ब्रांड की तीसरी स्मार्टफोन सीरीज होगी। Tecno Spark बजट सेगमेंट में बैटरी-केंद्रित स्मार्टफ़ोन पेश करने के लिए लोकप्रिय है और Tecno Camon श्रृंखला कैमरा-केंद्रित फोन पेश करती है।

अन्य समाचार