उतरी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर, भारतीय टीम रचेगी इतिहास

नई दिल्ली: आज शुक्रवार को तीन मैच की वन-डे सीरीज के पहले मुकाबले (AUS vs IND 1st ODI) में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवर में छह विकेट खोकर 374 रन बनाए। कप्तान आरोन फिंच और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के शानदार शतक की मदद से ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के सामने 375 रन का विशाल लक्ष्य रखा है। कंगारू टीम की तरफ से डेविड वार्नर और ग्लेन मैक्सवेल ने भी आतिशी पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने के लिए मैदान में उतरी भारतीय टीमवहीं भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने 59 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट झटके। अब लक्ष्य का पीछा करने के लिए भारतीय टीम मैदान में उतर चुकी है। भारत को जीत के लिए 375 रन चाहिए। बता दें कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में आज से पहले दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम ने सर्वाधिक 334 रन का लक्ष्य पाया है। साल 2011 में इंग्लैंड टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आठ विकेट खोकर 334 रन का स्कोर बनाया था।
तीन बार भारतीय टीम ने साधा 350 से ज्यादा का लक्ष्यवहीं भारत की बात की जाए तो भारत ने तीन बार साढ़े तीन सौ से ज्यादा का लक्ष्य साधा है। तीनों ही बार चेज मास्टर विराट के बल्ले ने रन उगला है। विराट कोहली ने इन मैचों में 100, 122 और 155 रन बना चुके हैं। अब देखना ये होगा कि भारतीय टीम मेजबान टीम को हराने में सफल हो पाती है या नहीं।
भारतीय ODI टीमविराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, हार्दिक पांड्या, मयंक अग्रवाल, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और संजू सैमसन
तीन वन-डे मैच सीरीज का शेड्यूल27 नवंबर: सिडनी में पहला वनडे29 नवंबर: सिडनी में दूसरा वनडे02 दिसंबर: कैनबरा में तीसरा वनडे

अन्य समाचार