सुशील मोदी को BJP ने दिया बड़ा तोहफा, इस बड़े पद पर किया प्रमोट

आखिरकार बिहार के उपमुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद बीजेपी ने सुशील मोदी का प्रमोशन करना तय कर लिया है। सुशील मोदी अब राज्यसभा के रास्ते केंद्र में जा सकते हैं। यही वजह है कि बीजेपी ने सुशील मोदी को अपना राज्यसभा का उम्मीदवार चुन लिया है। बीजेपी ने सुशील मोदी को राज्यसभा का उम्मीदवार बना कर एक तीर से दो निशाने लगाए हैं।

राज्यसभा की यह वो सीट है, जो रामविलास पासवान के निधन के बाद खाली हुई थी। लेकिन चिराग के बिहार चुनाव में अलग लड़ने के बाद शायद बीजेपी ने लोजपा को भी किनारे लगा दिया है। अगर ऐसा नहीं होता तो यह सीट लोजपा के खाते में जानी चाहिए थी। इस तरह से बीजेपी ने सुशील मोदी को एक तरह से प्रमोट कर दिया है और चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी का डिमोशन हो गया है।
रामविलास पासवान के निधन के बाद खाली हुई यह सीट रामविलास पासवान के निधन के बाद बिहार से खाली हुई राज्यसभा की एक सीट पर उपचुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने गुरुवार को अधिसूचना जारी की। इसके साथ ही नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई। पहले दिन एक भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं हुआ। अब बीजेपी ने सुशील मोदी को अपना प्रत्याशी बनाया है।
28, 29 और 30 नवंबर को छुट्टी के कारण नहीं होगा नामांकन निर्वाचन आयोग की अधिसूचना के अनुसार, तीन दिसंबर तक नामांकन की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। जबकि 28, 29 व 30 नवंबर को एनआई एक्ट के तहत अवकाश घोषित होने के कारण उस दिन नामांकन पत्र नहीं दाखिल किया जाएगा। राज्यसभा की सीट पर उपचुनाव को लेकर जमानत की राशि 10 हजार रुपये, जबकि अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के लिए पांच हजार रुपये निर्धारित की गई है।
Published by: Khabar Arena

अन्य समाचार