AUS vs IND:हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए रचा इतिहास, कर दिया ये बड़ा कारनामा

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुश्किल वक्त में बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या ने इतिहास रचा दिया। बता दें कि पहले वनडे मैच में 375 के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने जल्द ही मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के विकेट गंवा दिए थे।

इसके बाद शिखर धवन के साथ मिलकर हार्दिक पांड्या ने पारी को संभालने का काम किया। हार्दिक पांड्या ने अपनी बल्लेबाजी शानदार जलवा दिखाया। पांड्या ने केवल 31 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से अर्धशतक पूरा किया। यही नहीं हार्दिक पांड्या ने वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की ओर सबसे कम गेंदों में 1000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। यहां हार्दिक पांड्या ने केदार जाधव को पीछे छोड़ा है ।
वैसे वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम गेंदों में 1000 रन पूरे करने का विश्व रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल के नाम है। उन्होने 767 गेंदों में 1000 रन पूरे किए थे। वहीं हार्दिक पांड्या ने 857 गेंदों में ये कमाल किया है। पांड्या से पहले भारत के लिए केदार जाधव ने 937 गेंदों में 1000 रन पूर किए थे।
वैसे सबसे कम पारियों में 1000 वनडे अंतर्राष्ट्रीय रन पूरे करने का विश्व रिकॉर्ड पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज फखर जमान के नाम पर दर्ज है, जिन्होंने 18 पारियों में यह कारनामा किया था। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें सिडनी के मैदान पर आमने - सामने हैं, जहां कंगारू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एरोन फिंच और स्टीव स्मिथ के शतक के दम पर पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया। टीम इंडिया के लिए अब जीत चुनौतीपूर्ण रहने वाली है।

अन्य समाचार