AUS vs IND : पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को मिली शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने 66 रनों से जीता मैच

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के तहत शुक्रवार को भिड़ंत हुई । सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए मैच में टीम इंडिया को 66 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा । मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया ।

पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान एरोन फिंच और स्टीव स्मिथ के शतक के दम पर निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोते हुए 374 रन बनाए । कंगारू टीम के लिए एरोन फिंच ने 124 गेंदों में 114 रनों की पारी खेली । वहीं स्टीव स्मिथ ने 66 गेंदों में 105 रनों की पारी खेली । डेविड वॉर्नर ने 69 और ग्लेन मैक्सवेल ने 45 रन की पारी का योगदान दिया । टीम इंडिया के लिए मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए ।
वहीं बुमराह, सैनी और चहल ने 1-1 विकेट लिया।दूसरी ओर लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की बल्लेबाजी फ्लॉप रही । विराट कोहली, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाज सस्ते में आउट हुए। टीम के लिए शिखर धवन और हार्दिक पांड्या ने अर्धशतकीय पारी खेलकर जीत के लिए संघर्ष तो किया लेकिन वह कामयाब नहीं हो सके ।
भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 308 रन बना सकी। टीम इंडिया के लिए हार्दिक पांड्या ने 67 गेंदों 90 रनों की पारी खेली । वहीं शिखर धवन के बल्ले से 86 गेंदों में 74 रन निकले। दूसरी ओर कंगारू टीम की ओर से घातक गेंदबाजी देखने को मिली ।ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक चार विकेट एडम जंपा ने चटकाए। वहीं जोश हेजलवुड ने 3 विकेट लिए। वहीं मिशेल स्टार्क ने एक विकेट लिया।

अन्य समाचार