IND vs AUS: टीम इंडिया के 'दुश्मन' हैं स्टीव स्मिथ, तीन दिन पहले ही कर दी थी कुटाई की भविष्यवाणी

भारत (India) को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ सिडनी (Sydney) में पहले वनडे में 66 रन से हार का सामना करना पड़ा. 374 रन का पीछा करते हुए भारतीय टीम (Indian Team) 308 रन ही बना सकी. ऑस्ट्रेलिया के विशाल स्कोर में कप्तान एरोन फिंच (114) और स्टीव स्मिथ (105) के शतकों का बड़ा योगदान रहा. दोनों की पारियों ने भारत से मैच छीन लिया. पहले वनडे में स्मिथ (Steve Smith) तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते दिखे. उन्होंने आते ही भारतीय गेंदबाजों पर हमला बोला. बता दें कि स्मिथ का भारत के खिलाफ जबरदस्त रिकॉर्ड रहा है. और अभी तो सीरीज शुरू होने से तीन दिन पहले ही संकेत दे दिए थे कि वे फॉर्म में आ गए हैं. उन्होंने एक तरह से भविष्यवाणी कर दी थी कि आगामी सीरीज में भारतीय गेंदबाजों की खैर नहीं.

आईपीएल में फेल हुए तो उठे थे सवाल
स्मिथ आईपीएल 2020 में नाकाम रहे थे. वे पूरे सीजन में केवल तीन अर्धशतकों की मदद से 14 मुकाबलों में सिर्फ 311 रन बनाए थे. ऐसे में उनकी फॉर्म को लेकर काफी सवाल उठ रहे थे. इस बारे में 24 नवंबर को स्मिथ ने पत्रकारों से बातचीत में कहा था,
IPL में अपनी बल्लेबाजी से मैं थोड़ा निराश हूं. मैं उस लीग में कभी भी अपने लय में नहीं दिखा. लेकिन, पिछले कुछ दिनों से मुझे अपनी बल्लेबाज में बदलाव दिखा है. जो लोग मुझे अच्छे से जानते और पहचानते हैं, उन्होंने भी कहा है मैंने अपनी लय अब हासिल कर लिया है. उनसे ऐसा सुनकर मैं काफी उत्साहित हूं.
अब पहले ही वनडे में ठोक दिया शतक
सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारत के खिलाफ पहले वनडे में फिर यही हुआ भी. स्मिथ ने 62 गेंद में शतक जड़ दिया. यह ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे में तीसरा सबसे तेज शतक रहा. उन्होंने अपनी पारी में 66 गेंद में 11 चौकों और चार छक्कों की मदद से 105 रन की पारी खेली. वे ऑस्ट्रेलियाई पारी के आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी की गेंद पर आउट हुए.
भारत के खिलाफ जबरदस्त रिकॉर्ड
अब अगर वनडे के खेल को आधार माना जाए तो भारतीय गेंदबाजों के लिए आगे के मैचों में समस्या बढ़ने वाली है. वैसे भी स्मिथ का भारत के खिलाफ जोरदार रिकॉर्ड है. उन्होंने 19 वनडे में 63.25 की औसत से 1012 रन बनाए हैं. वे टीम इंडिया के खिलाफ चार शतक लगा चुके हैं और 149 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है.
हार्दिक पंड्या ने टीम इंडिया और कोहली को दिया तगड़ा झटका, कहा- दूसरे ऑलराउंडर ढूंढ़ लो
The post IND vs AUS: टीम इंडिया के ‘दुश्मन’ हैं स्टीव स्मिथ, तीन दिन पहले ही कर दी थी कुटाई की भविष्यवाणी appeared first on TV9 Hindi.

अन्य समाचार