कभी पाई पाई को मोहताज थे टी नटराजन, अब ऑस्ट्रेलिया धुरंधरों को दिखाएंगे अपना दमखम, जानिए खाक से खास तक का सफर

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच वनडे सीरीज शुरू हो चुकी है। शुक्रवार को हुए पहले वनडे में गेंदबाज और टॉप बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के चलते ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने भारत (India) को 66 रनों से करारी मात दी। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के बजाय कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं चला और गेंदबाजी में भी खूब रन लुटाए। आखिरकार मैच पूरा होने के बाद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने गेंदबाजों की क्लास लगाते हुए हार का जिम्मेवार ठहराया।

 
टी नटराजन की वनडे टीम में एंट्रीआईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की और से खेलने वाले युवा क्रिकेटर टी नटराजन (T Natarajan) की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम में एंट्री हुई है। बीसीआई की सलेक्शन कमेडी ने यह फैसला लिया है। हालांकि, उन्हें 27 नवंबर को खेले गए मैच में चांस नहीं मिला। नटराजन को नवदीप सैनी (Navdeep Saini) के बैकअप के तौर पर रखा गया है। वहीं सैनी ने पहले वनडे मैच कोई खास प्रदर्शन नहीं किया। वे सस्ते में आउट होकर पैवेलियन लौट गए। बता दें कि नटराजन पहले से ही टी20 टीम में भारत का हिस्सा है।
डेथ ओवर में यॉर्कर डालने में एक्सपर्ट हैं नटराजननटराजन को डेथ ओवर्स में यॉर्कर डालने के लिए पहचाना जाता है। उन्होंने आईपीएल में डेथ ओवर्स में यॉर्कर गेंदबाजी करते हुए लगातार बेस्ट बल्लेबाजों को आउट किया है। वह बेहद ही गरीब परिवार से आते हैं। उनके पिता एक मजदूर हैं और उनकी मां सड़क किनारे चिकन बेचती हैं। नटराजन ने आईपीएल में खेलने का मौका मिलने के बाद फीस के तौर पर मिले पैसे से अपने परिवार का दुख दूर करने का प्रयास किया है। पहले माता-*पिता के लिए घर बनाया, अपनी बहनों की पढ़ाई की व्यवस्था की। तमिलनाडु के सलेम जिला स्थित अपने गांव चिन्नापामपट्टी में एकेडमी शुरू की और अपने साथियों को खेल नहीं छोड़ने के लिए प्रेरित किया। यह सब उन्होंने तमिलनाडु की गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारियों को संभालते हुए किया।
नटराजन का खाक से खास तक का सफरगौरतलब है कि टी नटराजन को वर्ष 2017 में किंग्स इलेवन पंजाब की और से आईपीएल में खेलने का मौका मिला। पंजाब ने उन्हें 3 करोड़ रुपए में खरीदा। लेकिन 2017 में वह अपने खेल से प्रभावित नहीं कर पाए। इसके बाद नटराजन को वर्ष 2018 में सनराइजर्स ने खरीदा और उन्हें अपना पहला मैच खेलने का मौका मिला। उन्होंने एसआएएच की तरफ से खेलते हुए 16 मैचों में 16 विकेट चटकाए। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हैदराबाद की जीत में नटराजन ने अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने 14वें और 18वें ओवर्स में यॉर्कर करके बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया। उन्होंने 4 ओवर में केवल 21 रन ही दिए।
मां आज भी बेचती हैं चिकनअपनी यॉर्कर गेंदबाजी की बदौलत क्रिकेट में अपनी खास पहचान बनाने वाले नटराजन ने अपने परिवार के लिए सबकुछ किया, लेकिन उनकी मां आज भी सड़क किनारे चिकन बेचती हैं। लाख कोशिशों के बावजूद नटराजन अपनी मां का सड़क किनारे चिकन बेचना नहीं छूड़ा पाए।
#India
#News
#World
#ViralTrending
#Latest News

अन्य समाचार