भारत और ऑस्ट्रेलिया के पहले वनडे मैच में बने 3 बड़े रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मुकाबला सिडनी में खेला गया जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रन से हराया । ऑस्ट्रेलिया की ओर से एरोन फिंच ने 114 स्टीव स्मिथ ने 105 डेविड वॉर्नर ने 69 रनों की तूफानी पारी खेली इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल ने ताबड़तोड़ 19 गेंदों में 45 रन बनाए । भारत की ओर से शिखर धवन और हार्दिक पांड्या के अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चल सका हार्दिक पांड्या ने ताबड़तोड़ 90 रनों की पारी खेली वहीं शिखर धवन ने 74 रन बनाए लेकिन वह भारत को जीत नहीं दिला सके अब बात करते हैं कि कौन से वह तीन बड़े रिकॉर्ड है जो भारत बनाम आस्ट्रेलिया के पहले वनडे मैच में बने :- 

इसे भी पढ़ें :-एमएस धोनी के जाने के बाद ये तीन खिलाड़ी बन सकते हैं भारत के आगामी विकेटकीपर
1. . ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ वनडे में अपना सर्वाधिक स्कोर 374 बनाया । भारत के खिलाफ यह किसी भी टीम का तीसरा सर्वाधिक स्कोर है इससे पहले सर्वाधिक स्कोर 359 था जो ऑस्ट्रेलिया ने तीन बार बनाया ।
पढ़ें :-भारतीय नौसेना ने हिंद महासागर क्षेत्र में तैनात किए दो अमेरिकी ड्रोन
2.  95.66 का औसत रहा है फिंच और वॉर्नर की जोड़ी का भारत के खिलाफ किसी जोड़ी का भारत के खिलाफ सर्वाधिक औसत है 13 पारियों में दोनों ने 1168 रन जोड़े जिसमें चार शतक और चार अर्धशतकीय साझेदारी रहीं ।
3. इस मैच में भारत के चार गेंदबाजों ने 10 ओवर में 60 से अधिक रन दिये है यह दूसरा मौका रहा जब चार भारतीय गेंदबाजों ने 60 से अधिक रन दिए हैं । 
इसे भी पढ़ें :-क्या थे भारत और चीन के बीच बनाए गए पंचशील सिद्धांत
तो अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और आगे के अपडेट के लिए हमारे चैनल को फॉलो करें ।
#cricket
#news
#Daily article
#India
#Australia

अन्य समाचार