SSC-CHSL स्किल टेस्ट: सॉल्वर गैंग ने पुलिस को बताए थे गलत नाम

एसएससी-सीएचएसएल स्किल टेस्ट की परीक्षा में गुरुवार को पकड़े गए सॉल्वर गैंग के नौ सदस्यों ने गिरफ्तारी के बाद पुलिस को अपने नाम और पते गलत बताए थे। शुक्रवार को न्यायालय में पेशी के दौरान विवेचक जब आरोपियों के बयान लेने लगे तो सभी का झूठ पकड़ा गया। गलत नाम और पता बताने पर पुलिस की तरफ से एक और धारा बढ़ा दी गई है। सभी नौ आरोपियों को शुक्रवार को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। 

प्रीतम नगर स्थित ज्ञानोदय टेक्रिकल इंस्टीट्यूट में एसएससी-सीएचएसएल स्किल टेस्ट की परीक्षा के दौरान गुरुवार को पुलिस ने नौ फर्जी अभ्यर्थियों को गिरफ्तार कर लिया था। ये सभी आरोपी पैसे लेकर दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे थे।
बिहार के रहने वाले हैं आरोपी-
आरोपियों में से एक प्रतापगढ़ और बाकी सभी बिहार के रहने वाले हैं। पुलिस ने आरोपियों से गुरुवार की रात गोरखधंधे को लेकर लंबी पूछताछ की। पता चला कि इनका नेटवर्क यूपी के विभिन्न जिलों से लेकर बिहार तक फैला हुआ है। परीक्षा पास कराने के लिए दो से पांच लाख रुपये तक लिए जाते हैं। पुलिस को पूछताछ में ही गैंग के कुछ अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी मिली है। प्रयागराज में भी गैंग के सदस्यों ने कई लोगों से संपर्क किया हुआ है। परीक्षा देने के बाद ये उसी दिन बिहार चले जाते हैं। इसके बाद गैंग के सदस्य फोन से एक-दूसरे के संपर्क में रहते हैं। प्रभारी निरीक्षक धूमनगंज अरुण कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि आरोपियों ने गिरफ्तारी के बाद अपने नाम और पते गलत बताए थे। फिलहाल सभी को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

अन्य समाचार