कोरोना अपडेट
कुल केस
0
स्वस्थ हुए
0
मौत
0
हर राज्य के कोरोना अपडेट के लिए क्लिक करे

Coolie No.1: क्यों वरुण धवन का गोविंदा हो जाना इतना आसान नहीं है?

28 Nov, 2020 07:17 PM | R Kumar 63

डेविड धवन द्वारा निर्देशित फिल्म Coolie No.1 वन का ट्रेलर रिलीज़ हो चुका है। ट्रेलर रिलीज़ होने के साथ ही एक बार फिर वरुण धवन पर गोविंदा की नकल के आरोप लगने शुरु हो गए हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि वरुण धवन (Varun Dhawan) की यह फिल्म 1995 में आई गोविंदा-करिश्मा कपूर स्टारर Coolie No.1 का रीमेक है। अब लोग ट्रेलर देखने के बाद सोच रहे हैं कि क्या वरुण धवन और सारा अली खान (Varun-Sara Ali Khan), गोविंदा (Govinda) और करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) वाला जादू इस फिल्म के ज़रिए बिखेर पाएंगे।



हम बात करेंगे कि किस तरह 90 के दशक में गोविंदा और डेविड धवन ने हिट फिल्मों को अंबार लगाया और अचानक ऐसा क्या हुआ जो डेविड और गोविंदा की जोड़ी टूट गई। साथ ही कैसे खत्म हुआ गोविंदा का करियर। आईये उससे पहले ट्रेलर देखते हैं।
गोविंदा और करिश्मा स्टारर फिल्म कुली नंबर वन ने 1995 में खूब धमाल मचाया था। जहां 1995 की फिल्म में कादर खान, सदाशिव अमरापुरकर, शक्ति कपूर, हरिश, कंचन, महेश आनंद, कुलभूषण खरबंदा ने अहम भूमिका निभाई थी, वहीं इसके रिमेक में कादर खान वाली भूमिका में परेश रावल, सदाशिव अमरापुरकर की भूमिका में जावेद जाफरी, शक्ति कपूर वाली भूमिका में राजपाल यादव, हरिश की भूमिका में साहिल वैद्य और कंचन की भूमिका में शिखातल सानिया नजर आने वाली हैं।
फिल्म के निर्माता वासु भगनानी और निर्देशक डेविड धवन की जोड़ी ने इस फिल्म के बाद अभिनेता गोविंदा के साथ हीरो नंबर वन और बीवी नंबर वन सहित कई फ़िल्में बनाई। बॉलीवुड इंडस्ट्री में गोविंदा और डेविड धवन की जोड़ी श्रेष्ठ एक्टर-डायरेक्टर की जोड़ी के नाम से पहचाने जाने लगी।
एक समय था जब गोविंदा के बारे में कहा जाता था कि अगर उनकी फिल्मों का प्रदर्शन नहीं किया गया तो फिल्म उद्योग बंद हो जाएगा। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि गोविंदा किस तरह से दर्शकों के दिलों पर राज कर रहे थे। एक समय था जब निर्देशक और निर्माता गोविंदा के सामने लाइन लगाते थे। बॉलीवुड में बहुत कम निर्देशक और अभिनेता सुपरहिट थे और वही जोड़ी डेविड धवन और गोविंदा की थी।
डेविड और गोविंदा ने बहुत सारी फिल्में एक साथ की थीं और उनकी फिल्में अविश्वसनीय रूप से हिट फिल्में थीं। दोनों ने साथ में स्वर्ग, शोला और शबनम, राजा बाबू, कुली नंबर 1, साजन चले ससुराल, हीरो नंबर 1, जोड़ी नंबर 1, पार्टनर जैसी हिट फिल्में दी हैं। गोविंदा ने डेविड की लगभग हर एक फिल्म में काम किया था और दर्शकों ने भी उनकी फिल्मों को पसंद किया था। हालांकि, दोनों में किसी बात पर बहस हो गई और गोविंदा डेविड की जोड़ी टूट गई। इसके बाद, डेविड ने उसे काम पर रखना बंद कर दिया और गोविंदा के करियर ने बदतर के लिए एक मोड़ ले लिया।

अन्य समाचार