कोरोना अपडेट
कुल केस
0
स्वस्थ हुए
0
मौत
0
हर राज्य के कोरोना अपडेट के लिए क्लिक करे

Oscar 2021 के लिए भेजी गई सयानी गुप्ता की शॉर्ट फिल्म 'Shameless', क्या करेगी भारत का नाम रोशन?

28 Nov, 2020 07:28 PM | R Kumar 69

93वें एकेडमी अवार्ड्स में भारत की तरफ से एक और एंट्री पहुंच गई है. सयानी गुप्ता की शॉर्ट फिल्म शेमलेस ने लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म केटेगरी में अपनी जगह बनाई है. शेमलेस के ऑस्कर में ऑफिशियल एंट्री पर कीथ गोम्स से खुशी जाहिर की है और कास्ट-क्रू को शुक्रिया कहा है.



कीथ गोम्स मे कहा- मैं अपनी नेशनल और ऑस्कर अवार्ड विनर कास्ट औ क्रू को शुक्रिया कहना चाहता हूं. मैं अपने परिवार और दोस्तों की छोटी फंडिग से फिल्में बनाता हूं. सभी लोग ढेर सारे प्यार और पैशन के साथ काम करते हैं. इससे ज्यादा शुक्रगुजार नहीं हो सकता हूं.
वार-पटलवार : मुंबई की मेयर पर बरसीं कंगना, महाराष्ट्र सरकार से लेकर ऋतिक तक को घेरा
शेमलेस शॉर्ट फिल्म बीते साल अप्रैल में रिलीज हुई थी. पांच शॉर्ट फिल्मों को इस केटेगरी के लिए चुना गया था. इसमें विद्या बालन की नटखट, साउंड प्रूफ, सफर और ट्रैप्ड शामिल थी.
शेमलेस की बात करें तो इसमें सयानी गुप्ता, हुसैन दलाल और रिषभ कपूर अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे. इस 15 मिनट की कॉमेडी-थ्रिलर फिल्म में वर्क फ्रॉम होम करने वाले एक व्यक्ति की कहानी है जो हमेशा ऑनलाइन फूड ऑर्डर करता है और एक सुबह जब वह उठता है तो एक पिज्जा डिलिवरी गर्ल सयानी गुप्ता के चंगुल में खुद को फंसा हुआ पाता है.
आपको बता दें भारत की तरफ से मलयालम फिल्म जल्लीकट्टू को नॉमिनेट किया गया है. भारत को इस फिल्म के साथ ऑस्कर में ऑफिशियल एंट्री मिली है. इसे बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म की केटेगरी में जगह मिली है. ऑस्कर में गई जल्लीकट्टू से सभी को बहुत उम्मीद है.
बीते साल जोया अख्तर की गली बॉय ऑस्कर्स में भारत की तरफ से ऑफिशियल एंट्री थी मगर यह फिल्म नॉमिनेशन के लिए शॉर्टलिस्ट नहीं हो पाई थी. आखिरी बाद 2002 में फिल्म लगान बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म केटेगरी में नॉमिनेट हुई थी.
Indian Idol 12 : आज है 'इंडियन आइडल 12' का प्रीमियर, जानिए इस बार शो में क्या होगा नया?
पिछले कुछ सालों से बर्फी, न्यूटन, पिपली लाइव, रॉकस्टार सहित कई फिल्मों को भारत की तरफ से ऑस्कर में एंट्री के लिए भेजा जा चुका है.
साल 2021 में एकेडमी अवार्ड्स 25 अप्रैल को होने वाले है. वैसे यह हर साल फरवरी के दूसरे हफ्ते में होते थे.
The post Oscar 2021 के लिए भेजी गई सयानी गुप्ता की शॉर्ट फिल्म ‘Shameless’, क्या करेगी भारत का नाम रोशन? appeared first on TV9 Hindi.

अन्य समाचार