महनार नगर परिषद की सभापति ने दिया त्यागपत्र

संवाद सहयोगी, महनार :

महनार नगर परिषद कि सभापति सुशीला देवी ने मंगलवार को अपने पद से त्यागपत्र दे दिया। सभापति के इस त्यागपत्र को उनकी आगे की राजनीतिक रणनीति का हिस्सा बताया जा रहा है। सभापति ने 1 दिसंबर को नगर परिषद महनार के सभापति के पद से अपना त्यागपत्र दे दिया है। उन्होंने नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव को संबोधित अपने इस्तीफे में बिहार नगर पालिका अधिनियम 2007 की धारा 25 की उप धारा 2 के तहत त्यागपत्र देने की बात कही है।
सभापति ने त्याग पत्र की प्रतिलिपि नगर विकास एवं आवास विभाग के मंत्री, निर्वाचन आयोग बिहार के सचिव, प्रमंडलीय आयुक्त, डीएम एवं नगर परिषद महनार के कार्यपालक पदाधिकारी को भी दी है। कार्यपालक पदाधिकारी जगन्नाथ प्रसाद यादव ने इस संबंध में बताया कि उन्होंने सभापति के इस्तीफे से संबंधित सूचना जिला के डीएम सहित सभी संबंधित विभागों को भेज दी है।आगे की प्रक्रिया अधिकारियों से मिले निर्देश एवं आदेशों के बाद पूरी की जाएगी।

यहां उल्लेखनीय है कि जून 2018 में महनार नगर परिषद का के सभापति के पद पर सुशीला देवी निर्वाचित हुई थी। बताया जा रहा है कि अपनी कुर्सी को भविष्य में लंबे समय तक सुरक्षित रखने के उद्देश्य से सभापति ने अपना त्यागपत्र देकर पुन: इस पद पर चयन होने का रास्ता तलाशा है। बताया जा रहा है कि इसी रणनीति के कारण कई पार्षदों को अंडर ग्राउंड कर दिया गया है ताकि कोई दूसरा उन पर डोरे न डाल सके। सभापति के इस्तीफे के बाद कयासों का दौर भी शुरू हो गया है, लेकिन लोग उनके इस्तीफे को उनकी राजनीतिक रणनीति का हिस्सा भी बता रहे हैं।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार