ब्राउन शुगर रैकेट के तीन धंधेबाज पकड़े गए, युवाओं को पहुंचा रहे थे नशे की पुड़िया

संवाद सहयोगी, सोनपुर :

लंबे समय से सोनपुर में ब्राउन शुगर के फैले बड़े कारोबार का खुलासा हुआ है। पुलिस ने छापेमारी में ब्राउन सुगर की लत लगाकर युवाओं को बर्बाद कर रहे इस रैकेट के दो सदस्यों को मौके से दबोच लिया है। दोनों को स्थानीय रमना मैदान के पास से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार रैकेट सदस्यों के पास से आपूर्ति के लिए रखे गए ब्राउन शुगर की पुड़िया भी बरामद की गई है। उसके निशानदेही पर जब तीसरे युवक को दबोचा गया तो उसके पास से एक कट्टा तथा गोली बरामद किया गया।
एसडीपीओ अंजनी कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि सोनपुर और आसपास के क्षेत्र में ब्राउन शुगर का कारोबार फल-फूल रहा है। इसके बाद पुलिस टीम लगातार इस कोशिश में थी कि रैकेट में शामिल सदस्यों को कैसे दबोचा जाए। इस बीच दोनों की गिरफ्तारी में सफलता से इस रैकेट से जुड़े अन्य सदस्यों के नाम का भी खुलासा हुआ है। जल्द ही यह सभी धंधेबाज पुलिस गिरफ्त में होंगे। इसके लिए सभी तैयारियां की जा चुकी है और टीमें तैनात कर दी गई है।

हरिहरनाथ ओपी प्रभारी राजीव रंजन सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि ब्राउन शुगर सप्लायर ग्रुप सोनपुर रमना के समीप एकत्रित हैं और ड्रग की पुड़िया नशेड़ियों को सप्लाई करने के फिराक में है। इस दौरान एसडीपीओ के निर्देश पर तुरंत छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान सोनपुर आदम के विशाल कुमार सिंह उर्फ छोटू तथा दुधैला गाछी के मंजीत कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में दोनों ने अपने गिरोह में शामिल बरबट्टा के अखिलेश राय का नाम बताया। वह बरबट्टा विद्युत उपकेंद्र के पास एक गुमटी में दुकान चलाता है। छापेमारी के दौरान उसके पास से एक कट्टा तथा गोली बरामद किया गया। पकड़े गए तीनों को जेल भेज दिया गया। पुलिस रैकेट के गुमनाम धंधेबाजों की कुंडली खंगालने में जुटी है।
मालूम हो कि सोनपुर में अनेकों युवा ब्राउन शुगर के लत से बर्बाद हो चुके हैं। इसमें कुछ ऐसे युवक हैं जो इस मंहगे नशे के सेवन में रुपये के अभाव में अपना खून तक बेचने लगे हैं। वहीं कुछ युवा रुपये की मांग करते हुए रोज अपने माता-पिता से झगड़ रहे हैं। रुपये नहीं मिलने पर स्मैक के लिए चोरी-छिपे अपने घरों का कीमती सामान भी औने-पौने में बेच रहे हैं। सोनपुर के नदी तट, निचली सड़क तथा सुनसान स्थान इनका अड्डा होता है। ब्राउन शुगर का फैला हुआ नेटवर्क युवाओं को इस लत का शिकार बना रहा है। इस रैकेट का तार उंचे स्तर तक जुड़ा हुआ हो सकता है। एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार रैकेट सदस्यों से पूछताछ में बहुत कुछ खुलकर सामने आ चुके है। शीघ्र ही उन्हें भी दबोच लिया जाएगा।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार