पंसस ने अविश्वास प्रस्ताव पर फर्जी तरीके से हस्ताक्षर कराने का लगाया आरोप

संसू, चेरिया बरियारपुर (बेगूसराय) : प्रखंड प्रमुख शोभा रानी के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के आवेदन पर फर्जी तरीके से हस्ताक्षर कराने का आरोप लगाते हुए एक पंसस ने बीडीओ कर्पूरी ठाकुर को आवेदन दिया है। उक्त आवेदन क्षेत्र संख्या 15 के पंसस मुकेंद्र पासवान द्वारा बीडीओ को देकर जांच कराने की मांग की गई है।

आवेदन के अनुसार, उप प्रमुख राजेश सहनी एवं पंसस मनोज पासवान के द्वारा सादे कागज पर हस्ताक्षर कराने की बात कही गई है। इस दौरान उप प्रमुख एवं पंसस द्वारा शिक्षा समिति की बैठक बुलाई जाने संबंधी बातचीत करते हुए फर्जी तरीके से हस्ताक्षर कराने का खुलासा किया गया है। साथ ही अविश्वास प्रस्ताव के लिए हस्ताक्षर मान्य नहीं होने की बात कहते हुए बीडीओ से जांच कराने की मांग की गई। बताते चलें कि प्रखंड क्षेत्र के कुल 19 पंससों में से 15 का हस्ताक्षरयुक्त अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने का आवेदन एसडीओ एवं बीडीओ को सौंपा गया है। इसका नेतृत्व करते हुए पूर्व प्रमुख विनीता नूतन एवं उप प्रमुख राजेश सहनी ने बीडीओ से बैठक बुलाने की मांग की।

इधर विधानसभा चुनाव संपन्न होते ही प्रमुख पर पंसस सदस्यों के द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने से क्षेत्र में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। जबकि चुनाव आयोग के द्वारा मार्च अप्रैल में पंचायत चुनाव कराए जाने की घोषणा के बाद पंसस सदस्यों के द्वारा उठाए गए कदम की चर्चा चौक चौराहों पर जोर-शोर से चल रही है। स्थानीय विभिन्न दलों के कई राजनीतिक कार्यकर्ता पंसस के इस कदम की सराहना कर रहे हैं, तो कुछ तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पंसस के इस कदम को असंवैधानिक करार दे रहे हैं। वहीं आरोपित किए गए उप प्रमुख राजेश सहनी एवं पंसस मनोज पासवान का कहना है कि पंसस मुकेंद के द्वारा लगाया गया आरोप छद्म राजनीति से प्रेरित है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार