जीविका दीदी की रसोई सदर अस्पताल में लगा रही स्वाद का तड़का

शिवहर। सरोजा सीताराम सदर अस्पताल शिवहर में मरीज बेहतर इलाज के साथ-साथ स्वादिष्ट और पौष्टिक व्यंजन का आनंद उठा रहे है। सदर अस्पताल में दीदी की रसोई खुल जाने से अस्पताल में आने वाले मरीजों के परिजनों को काफी सहूलियत हो रही है। प्रबंधक रंजय राम ने बताया कि यहां पर छह जीविका दीदियों के द्वारा भोजन बनाने का कार्य किया जा रहा है। सुबह सात से खुलकर यह दीदी की रसोई रात्रि के आठ बजे तक चलता है, जहां मरीजों को मुफ्त तथा उनके परिजनों को उचित मूल्य पर गुणवत्ता पूर्ण भोजन मिल जा रहा है। उन्होंने बताया कि यहां पहुंचने वाले लोग भी खाने की तारीफ कर रहे हैं। इसके साथ ही शिवहर, राज्य के उन गिने-चुने जिलों में शामिल हो गया है जहां मरीजों की थालियों में जीविका की रसोई से बना हुआ खाना परोसा जाता है।

कोरोना वैक्सीन की जगी उम्मीद, जिले में तैयारियां हुई तेज यह भी पढ़ें
हेयर और माउथ मास्क के साथ परोसा जा रहा हैं। वहीं भोजन में गुणवत्ता और स्वच्छता के मानकों का खास ख्याल रखा जा रहा है। साथ ही कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पूरी तरह सावधानी बरती जा रही है। खाना पूरी तरह स्वच्छ और सुरक्षित रहता है। लिहाजा खाने को बाकायदा सिल्वर कवर से ढके जाने के साथ ही हेयर और माउथ मास्क के साथ ही ग्लब्स लगाकर खाने को मरीजों के बीच परोसा जा रहा है।
अस्पताल आने वाले मरीज और परिजनों में उत्साह
अस्पताल में इलाज कराने आए मरीज और उनके परिजन काफी उत्साहित हैं। मरीजों ने बताया कि पहले घर से खाना मंगवाना पड़ता था या फिर बाहर से लाना पड़ता था। लेकिन जब अस्पताल में ही स्वादिष्ट और पौष्टिक भोजन मिल रहा है तो अब पैसे बाहर नहीं खर्च करने पर रहे।
मेनू के अनुसार परोसा जा रहा है खाना
अस्पताल में इलाज करा रहे मरीज और उनके परिजन कहते हैं कि खाने में शुद्धता और पौष्टिकता का खासा ख्याल रखा जा रहा है। सुबह में चाय- नाश्ते और फल दिए जाते हैं। दोपहर में चावल-दाल। उसी तरह शाम में भी खाना मेनू के अनुसार ही परोसा जा रहा है। यहां रोजाना सौ से अधिक को भोजन मिल रहा हैं। जबकि, एक दर्जन जीविका दीदियां रसोई संचालन में लगी हैं।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार